Home / Odisha / उप्र के विधान भवन पर ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान को 52 सेकेंड ठहरा लखनऊ

उप्र के विधान भवन पर ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान को 52 सेकेंड ठहरा लखनऊ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधान भवन के समक्ष ध्वजारोहण किया। मुख्यमंत्री के ध्वजारोहण करने के बाद राष्ट्रगान हुआ। इसके साथ ही पूरा शहर 52 सेकंड के लिए ठहर गया। शहर भर में सायरन बजा और सभी चौराहों पर रेड लाइट हो गया। जो जहां पर था, वहीं पर राष्ट्रगान किया। मुख्यमंत्री ने मौजूद लोगों को पांच प्रण की शपथ दिलाई। हेलीकाफ्टर से पुष्प वर्षा की गई। इसके पूर्व मुख्यमंत्री योगी ने अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ध्वजारोहण किया।

इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। इसके साथ ”मेरी माटी मेरा देश” के तहत सेनानियों को सम्मानित भी किया जा रहा है। इस अवसर पर विधान भवन के अलावा शहर के अन्य स्थानों पर भी आजादी जश्न मनाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

विधान भवन पर आयोजित कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, पूर्व मंत्री व एमएलसी मोहसिन रजा, महापौर सुषमा खर्कवाल, विधायक मुकेश शर्मा, राज्यसभा सदस्य बृजलाल, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, पुलिस महानिदेशक विजय कुमार, मंडलायुक्त रोशन जैकब, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Share this news

About admin

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *