Home / Odisha / मयूरभंज में मशाल जलाकर हाथी भगाया, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

मयूरभंज में मशाल जलाकर हाथी भगाया, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

बारिपदा। मयूरभंज जिले के सुकरौली ब्लॉक और करंजिया वन रेंज के अंतर्गत कुछ ग्रामीणों ने कथित तौर पर बुधवार रात हाथियों के झुंड को अपने गांव से भगाने के लिए आग की मशालें फेंकी। घटना का वीडियो क्लिप विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है। वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स हाथी के झुंड को गांव से दूर भगाने के लिए उस पर बड़ी जलती हुई मशाल फेंक रहा है और हाथी आग की चपेट में आने के बाद डरकर भाग रहा है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद करंजिया डीएफओ ने घटना की जांच के आदेश दिये हैं। वन अधिकारी के अनुसार, ग्रामीणों ने कानून अपने हाथ में ले लिया है और हाथी पर हमला करना गैरकानूनी है। अधिकारी ने यह भी कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है और जांच में दोषी पाए जाने पर हाथी पर आग जलाने वाली मशाल फेंकने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा सकता है। करंजिया वन प्रभाग के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में लगभग एक महीने से जंबो का आतंक छाया हुआ है। लगभग 100 पचीडर्मों के झुंड ने इलाके में कहर बरपाया है। पिछले 26 दिनों में हाथियों के झुंड ने इलाके में करीब 35 घरों को नष्ट कर दिया है. उन्होंने फसल की खेती को भी व्यापक नुकसान पहुंचाया है।
बुधवार देर रात कथित तौर पर लगभग 22 हाथियों ने सुकरौली ब्लॉक के विभिन्न ब्लॉकों में उत्पात मचाया, जिससे स्थानीय निवासियों को आग की मशालों से जंगली जानवरों को भगाना पड़ा।
ग्रामीणों के आरोपों के अनुसार, हालांकि उग्र जंगली जानवर उनके जीवन और संपत्तियों के लिए एक बड़ा खतरा पैदा कर रहे हैं, लेकिन वन विभाग के कर्मचारी केवल दर्शक बनकर रह गए हैं।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *