Home / Odisha / पीएम की सुरक्षा : 22 संदिग्धों पर नजरें गड़ाये रही एलआईयू

पीएम की सुरक्षा : 22 संदिग्धों पर नजरें गड़ाये रही एलआईयू

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे। सड़कों के दोनों किनारे लगे बैरिकेडिंग के बीच प्रधानमंत्री का काफिला गुजरा। इसे देखते हुए स्कूलों की छुट्टी सुबह साढ़े दस बजे ही कर दी गयी। इतना ही नहीं, एलआईयू (लोकल इंटेलिजेंस यूनिट) ने पीएम की सुरक्षा के निमित्त 22 संदिग्धों पर अपनी नजरें गड़ाये रखीं।

गोरखपुर शहर में घोष कंपनी से गीताप्रेस रोड के दोनों तरफ बैरिकेडिंग के बीच पीएम मोदी का काफिला गुजरा। यह काफिला भारी सुरक्षा के बीच गीताप्रेस पहुंचा। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम गीता प्रेस जैसे घने आबादी वाले इलाके में होने की वजह से एलआईयू ने खतरे की आशंका जताई थी। इसे देखते हुए पुलिस ने अतिरिक्त तैयारियां भी की थीं। गीताप्रेस के आसपास के मकान-दुकानों की छतों पर स्नाइपर तैनात कर दिये गये थे। इधर, गीताप्रेस के आसपास के 250 घरों की छतों पर से ईंट-पत्थर भी हटवा दिये गए थे। यहां पर रहने वाले सभी परिवारों की जांच की गई थी। बावजूद इसके एलआईयू ने 22 संदिग्ध लोगों पर नजर भी गड़ाये रखी थी।

सुरक्षा का आलम यह रहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के चलते शहर में रूट डायवर्जन था। इसके साथ ही कक्षा 12 वीं तक के सभी सरकारी व निजी स्कूल शुक्रवार की सुबह 10:30 बजे तक ही खुले। कुछ निजी स्कूलों के प्रबंधकों ने स्कूल बंद रखे। गोरखपुर विश्वविद्यालय एवं संबद्ध महाविद्यालयों में विधि की द्वितीय पाली की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी।

पोस्ट – इण्डो एशियन टाइम्स
सभार – हिस

Share this news

About admin

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *