Home / Odisha / अभिनेता से नेता बने सिद्धांत ने बचाई हादसे में घायल की जान

अभिनेता से नेता बने सिद्धांत ने बचाई हादसे में घायल की जान

  • सड़क से उठाकर अस्पताल में कराया भर्ती

  • ओडिशा राज्य परिवहन प्राधिकरण ने की सराहना

  • सड़क दुर्घटनाओं के गोल्डन आवर के दौरान मदद करने की अपील

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।

अभिनेता से नेता बने सिद्धांत महापात्र ने हादसे में घायल एक व्यक्ति को गोल्डन ऑवर में अस्पताल में भर्ती कराकर उसकी जान बचाने में सफल रहे। उनका यह प्रयास लोगों को खूब पसंद आया है। लोग उनके इस नेक कार्य की सराहना कर रहे हैं। इसके साथ ही

ओडिशा राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) ने भी आज सोमवार को गोल्डन ऑवर

के दौरान एक दुर्घटना पीड़ित को बचाने के लिए अभिनेता से नेता बने सिद्धांत महापात्र की सराहना की। एसटीए ने सोमवार को ट्वीट किया कि सिद्धांत महापात्र जैसे अच्छे लोग हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। रोल मॉडल बनने के लिए धन्यवाद। संकोच न करें। सड़क दुर्घटनाओं के गोल्डन आवर (पहले घंटे) के दौरान आपकी समय पर सहायता से जान बचाई जा सकती है। एक अच्छे व्यक्ति की सुरक्षा की गारंटी कानून द्वारा दी जाती है।

उल्लेखनीय है कि रविवार दोपहर करीब दो बजे भुवनेश्वर-कटक मार्ग पर पहाल के पास एक दोपहिया वाहन सवार मदन स्वाईं को एक पिकअप वैन ने टक्कर मार दी थी। इसी दौरान ब्रह्मपुर के पूर्व भाजपा सांसद दुर्घटनास्थल से गुजर रहे थे। उन्होंने दुर्घटना पीड़ित को अस्पताल पहुंचाने और समय पर इलाज दिलाने में मदद करके एक मिसाल कायम की।

पूर्व सांसद ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि दोपहिया वाहन सवार को गंभीर चोटें आईं थी, क्योंकि दुर्घटना के बाद वैन ने उसे कई मीटर तक घसीटा था। इस दौरान उन्होंने न केवल एम्बुलेंस को बुलायी, बल्कि उसे उठाया और साथ ही वाहन को बेहरा साही से गुजरने के लिए रास्ता बनाने के लिए पुलिस की मदद भी मांगी। उन्होंने दुर्घटना पीड़ित को भुवनेश्वर के फॉरेस्ट पार्क क्षेत्र में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने में भी मदद की। इसके बाद महापात्र ने पीड़ित के परिवार के सदस्यों से संपर्क किया और उनके आने तक अस्पताल में रहे।

गोल्डन ऑवर पर जागरूकता पैदा करते हुए और लोगों को आगे आने और दुर्घटना पीड़ितों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए महापात्र ने कहा कि मेरी जगह कोई भी वही करता जो मैंने किया। ये तो इंसान ही है, लेकिन हादसे के बाद जिस तरह से पिकअप वैन ड्राइवर पीड़िता को घसीटता रहा, उससे मैं हैरान हूं। इससे पीड़िता को अधिक चोटें आईं। मैं सभी से दुर्घटना पीड़ितों की मदद करने का आग्रह करता हूं, खासकर गोल्डन ऑवर के दौरान मदद करने से कई लोगों की जान बचाई जा सकती है।

Share this news

About admin

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *