Home / Odisha / ओडिशा में मास्टरमाइंड समेत चार साइबर जालसाज गिरफ्तार

ओडिशा में मास्टरमाइंड समेत चार साइबर जालसाज गिरफ्तार

  • साइबर पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्तियों के पास से 18 मोबाइल फोन, 36 सिम कार्ड, एक वर्चुअल सिम, 12 चेक और 13 डेबिट कार्ड जब्त किया

  • जालसाजों के खातों में मौजूद 6,32,800 रुपये किए गए फ्रीज

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।

पुलिस ने मोबाइल फोन पर दुर्भावनापूर्ण लिंक भेजकर लोगों से 14 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में चार साइबर जालसाजों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी भुवनेश्वर-कटक कमिश्नरेट पुलिस ने कल शनिवार को दी। बताया गया है कि गिरफ्तार घोटालेबाजों की पहचान बालेश्वर के अनिल हेम्ब्रम, जो समूह का मास्टरमाइंड है, संबलपुर के दीपक पटेल और कमलेश पटेल और राउरकेला के राजेश बेहरा के रूप में की गई है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एडिशनल डीसीपी प्रकाश चंद्र पाल ने कहा कि इस सिलसिले में हमने पहले चार लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारियों की कुल संख्या अब आठ हो गई है। कुछ अन्य आरोपी भी हैं। हम उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे।

मुख्य आरोपी अनिल हेम्ब्रम की कार्यप्रणाली एक नेटवर्किंग योजना के माध्यम से युवाओं को शामिल करना था और उनकी मदद से वह अपना रैकेट चला रहा था। पुलिस को सूचित किया गया कि वे लोगों को उनके मोबाइल फोन पर लिंक भेजकर लूट रहे थे।

साइबर पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्तियों के पास से 18 मोबाइल फोन, 36 सिम कार्ड, एक वर्चुअल सिम, 12 चेक और 13 डेबिट कार्ड जब्त किए। पुलिस ने जालसाजों के खातों में मौजूद 6,32,800 रुपये भी फ्रीज कर दिए हैं।

Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About admin

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *