Home / Odisha / कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के ऑडियो मैसेज पर सवाल उठाया
Sarat Pattnayak

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के ऑडियो मैसेज पर सवाल उठाया

  • क्या सबूत है कि ऑडियो मुख्यमंत्री का है – शरत पटनायक

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के ऑडियो मैसेज पर सवाल उठाया है, जिसे 5-टी सचिव वीके पांडियन ने बरगढ़ में फोन के जरिए लोगों को सुनाया। इसके बाद राज्य कांग्रेस ने मंगलवार को ऑडियो क्लिप की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया।

मीडिया से बात करते हुए ओडिशा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक ने कहा कि क्या सबूत है कि ऑडियो मुख्यमंत्री का है? हम यह स्वीकार नहीं कर सकते कि यह मुख्यमंत्री का ऑडियो है। अगर मुख्यमंत्री ने वाकई उन्हें भेजा है, तो इसकी जानकारी ओडिशा के लोगों को लिखित तौर पर दी जानी चाहिए। कांग्रेस ने आगे सवाल किया कि क्या ओडिशा सरकार 5-टी सचिव की यात्रा के दौरान अन्य सचिवों के मामले में भी इसी तरह का खर्च उठाएगी।

पटनायक ने सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री पांडियन को सचिव या मुख्यमंत्री के रूप में भेज रहे हैं? यह व्यक्तिगत बात नहीं है, क्योंकि यह लोगों का पैसा है और ऐसे खर्चों की योजना कहां है। जो भी कहा जा रहा है वह लिखित में दिया जाना चाहिए। क्या राज्य सरकार अन्य सचिवों की यात्रा के लिए सुरक्षा और अन्य खर्चों पर इतना पैसा खर्च करेगी?

पटनायक ने कहा कि कांग्रेस विकास के खिलाफ नहीं है, लेकिन जो राज्य सरकार पिछले 25 वर्षों में धार्मिक संस्थानों का विकास करने में विफल रही, वह अब चुनाव पर नजर रखते हुए सक्रियता दिखा रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयदेव जेना ने कहा कि भाजपा-बीजद के बीच सांठगांठ है और हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। ओडिशा की जनता ने कांग्रेस को ही एकमात्र विकल्प के रूप में स्वीकार कर लिया है। पिछले 50 साल के राजनीतिक करियर में हमने ऐसी स्थिति नहीं देखी, जिस तरह से 5-टी सचिव बरगढ़ दौरे के दौरान घोषणाएं कर रहे हैं और ऑडियो रिकॉर्डिंग चला रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि उन्हें सीएम ने भेजा है। ऐसा लगता है कि बीजद और भाजपा में गतिरोध की स्थिति पैदा हो गई है। जेना के मुताबिक, ऑडियो से साबित हो गया है कि मुख्यमंत्री अब कहीं भी जाने की स्थिति में नहीं हैं।

Share this news

About admin

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *