Home / Odisha / ओडिशा के गंजाम में भीषण हादसा, पूर्व सांसद के परिवार के 11 की मौत

ओडिशा के गंजाम में भीषण हादसा, पूर्व सांसद के परिवार के 11 की मौत

  • एक शादी समारोह से लौटते समय निजी बस एक अन्य बस से टकराई

शिवराम चौधरी, इण्डो एशियन टाइम्स, ब्रह्मपुर।

ओडिशा के गंजाम जिले में रविवार और सोमवार की मध्यरात्रि हुई एक भीषण हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में दर्जनों यात्री घायल हैं। बताया जाता है कि बस में 30 से अधिक लोग सवार थे। यह हादसा गंजाम जिले के दिग्गपहंडी के पास मोलभंज में हुआ। बताया जाता है कि पूर्व राज्यसभा सांसद रेणुबाला प्रधान के परिवार में शादी समारोह ब्रह्मपुर में था। यहां से ये सभी लोग रात 12 बजे के बाद निकले। इसी दौरान मोलभंज में ओएसआरटीसी बस और निजी बस की आमने-सामने की टक्कर हो गई, जिसमें निजी मिनी बस पलट गई। इसमें 10 यात्रियों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि कई अन्य घायल हुए।

घायलों को इलाज के लिए ब्रह्मपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर और एक घायल ने दम तोड़ दिया। इस बीच हादसे की जानकारी पाते ही गंजाम के जिलाधिकारी दिव्यज्योति परिडा, ब्रह्मपुर के उपजिलाधिकारी आशुतोष कुलकर्णी, ब्रह्मपुर पुलिस अधीक्षक सरवन विवेक एम और अग्निशमन विभाग टीम मौके पर पहुंची और राहत-बचाव अभियान शुरू किया। घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचा गया।

गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को कटक के एससीबी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। मरीजों के इलाज के लिए यहां सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। ब्रह्मपुर के एसपी ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया यह लगभग घटना 1 बजे रात में हुई, जहां दो बसों के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई। निजी बस में सवार यात्रियों की मौत हुई है, जबकि ओएसआरटीसी बस में सवार लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

उन्होंने बताया कि ओएसआरटीसी की बस रायगड़ा से भुवनेश्वर जा रही थी, जबकि निजी बस जिले के ब्रह्मपुर से एक शादी की पार्टी लेकर खंडादेउली गांव से लौट रही थी। मृतक लोग पूर्व सांसद रेणुबाला प्रधान के परिवारिक सदस्य बताए गए हैं।

ब्रह्मपुर एसपी ने आगे कहा कि दिग्गपहांडी पुलिस और अग्निशमन सेवाकर्मी मौके पर पहुंचे और कई यात्रियों की जान बचाई। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के पीछे का वास्तविक कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है। हमारी जांच जारी है। इस हादसे की जानकारी पाते ही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर वित्त मंत्री विक्रम केशरी आरूख, स्थानीय सांसद चंद्रशेखर साहू, विधायक विक्रम पंडा, मेयर संघमित्रा दलेई, डिप्टी मेयर ई विवेक रेड्डी भी मौके पर पहुंचे।

इस बीच, ओडिशा सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिवार को तीन लाख रुपये तथा घायल व्यक्ति को इलाज के लिए 30,000 रुपये बतौर सहायता राशि देने की घोषणा की है। एसआरसी ने ट्वीटकर हादसे की जानकारी देते हुए घायलों के इलाज के लिए राहत राशि की घोषणा की।

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *