Home / Odisha / बढ़ती गर्मी में पिछले साल की तुलना में 11 प्रतिशत बिजली की मांग बढ़ी

बढ़ती गर्मी में पिछले साल की तुलना में 11 प्रतिशत बिजली की मांग बढ़ी

  • प्रतिकूल स्थिति में भी निरंतर सेवा प्रदान कर रही है टीपीएनओडीएल

  • सफलता के लिए ग्राहकों का सहयोग जरूरी

बालेश्वर। बढ़ती गर्मी के बीच पिछले साल की तुलना में 11 फीसदी बिजली की मांग बढ़ी है। बताया गया है कि गर्मी के चलते टीपीएनओडीएल के ग्राहकों द्वारा बिजली की खपत की मांग भी काफी अधिक हो गई है। इस साल जून महीने में विद्युत की मांग 1279 मेघावाट बढ़ी है, जो कि पिछले साल 1154 मेघावाट थी, जो कि 10.91 प्रतिशत ज्यादा है।

कंपनी की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पिछले तीन वर्षों की तुलना में 2023 सबसे गर्म वर्ष रहा है। बारिपदा में 14 जून को पारा 46.5 डिग्री तक पहुंच गया था। इसी तरह अन्य जिलों में भी गर्मी का काफी प्रकोप देखा गया। इस बढ़ती गर्मी के कारण विद्युत की मांग भी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही कालबैसाखी तूफान ने भी काफी तांडव मचाया है। जिन क्षेत्रों में टीपीएनओडीएल के द्वारा विद्युत सेवाएं प्रदान की जा रही है, वहां निरंतर कालबैसाखी के हवाओं ने विद्युत वितरण सेवाएं को प्रभावित किया है।

कंपनी के कर्मचारी, लाइनमैन एवं इंजीनियर दिन रात एक कर कालबैसाखी से प्रभावित अंचल में विद्युत सेवा मुहैया करवाने में तत्पर तैयार रहे हैं। इसके साथ ही दूर अंचल में उखड़े हुए पेड़, बिजली के खंभे, टूटे हुए तारों को ठीक करते समय लोगों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ता है। इन सबके बावजूद कंपनी की प्राथमिकता लोगों को उत्तम बिजली सेवा प्रदान करना है। कंपनी के सीईओ भास्कर सरकार, परिचालना मुख्य निलेश पोटफोडे, जनसंपर्क अधिकारी चितरंजन प्रधान प्रमुख ने यह जानकारी दी।

Share this news

About admin

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *