Home / Odisha / कटक में बीजद में दिखी दरार

कटक में बीजद में दिखी दरार

  • एक शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर मेयर की बीजद नेता ने साधा निशाना

  • कहा-मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पहले ही कर चुके हैं शिलान्यास, तो इसका औचित्य क्या

कटक। कटक जिले में बीजू जनता दल के बीच दरार देखने को मिली है। एक उद्घाटन समारोह को लेकर कटक बीजद के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व विधायक देवाशीष सामंतराय ने आज रविवार को मेयर सुभाष सिंह पर तंज कसा है। उन्होंने यह तंज सीडीए में पेटानाला नाले के जीर्णोद्धार कार्य के लिए शिलान्यास के दौरान कटक नगर निगम (सीएमसी) के मेयर और कमिश्नर के साथ कांग्रेस सदस्यों के एक समूह की हाथापाई की घटना के एक दिन बाद कसा। बीजद के वरिष्ठ नेता और बारबाटी-कटक के पूर्व विधायक ने मेयर के परियोजना स्थल पर नारियल फोड़ने के कदम पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा एक बार किसी परियोजना की आधारशिला रखने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों और अन्य लोगों की अनुपस्थिति में साइट पर नारियल फोड़ने का कोई औचित्य नहीं है। मेयर निरीक्षण के लिए जा सकते हैं। मीडिया के सवालों पर बीजद नेता ने कहा कि केवल मेयर ही कह सकते हैं कि यह सरकारी था या उनका निजी कार्यक्रम था।

सामंतराय ने आगे कहा कि मेयर सुभाष सिंह ही बता सकते हैं कि वे परियोजना की निगरानी करने गए थे या शिलान्यास करने गए थे। पूर्व विधायक ने आगे कहा कि पेटानाला परियोजना के लिए साल 2021 में विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार कर ली गई थी। सामंतराय ने भी चिंता व्यक्त की, क्योंकि वर्तमान विधायक मोहम्मद मोकीम को भी आमंत्रित नहीं किया गया था। सामंतराय के इन बयानों को अब कटक में बीजद में संभावित दरार और अंदरूनी कलह उभर कर सामने आए हैं।

हालांकि बीजद नेता के इस बयान के बाद न तो मेयर सुभाष सिंह ने और ना ही सीएमसी अधिकारियों ने कोई प्रतिक्रिया जारी की थी।

इससे पहले शनिवार को कटक नगर निगम के मेयर, आयुक्त, कई वार्डों के पार्षद और बीजद कार्यकर्ता शिलान्यास समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान स्थानीय बारबाटी-कटक के विधायक मोहम्मद मोकीम को कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किए जाने से गुस्साए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनका घेराव किया। बताया जाता है कि इस दौरान बीजद और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई स्थिति उत्पन्न हो गई।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *