Home / Odisha / रेल हादसे के 111 घायल आज भी इलाजरत

रेल हादसे के 111 घायल आज भी इलाजरत

  • 20 यात्री विभिन्न विभागों के आईसीयू में भर्ती

भुवनेश्वर। बालेश्वर जिले के बाहनगा में हुई ट्रेन दुर्घटना घायल 111 लोगों का इलाज आज भी कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चल रहा है। विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। इस भीषण हादसे में 288 लोगों की जान चली गई थी और 1000 से अधिक घायल हो हुए थे। इन घायलों में पश्चिम बंगाल, बिहार, आंध्र प्रदेश और ओडिशा सहित विभिन्न राज्यों के 111 यात्रियों का कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के विभिन्न विभागों में इलाज चल रहा है।

एससीबी के प्रशासक अभिनाश राउत ने बताया कि लगभग 20 यात्रियों को एससीबी के विभिन्न विभागों के आईसीयू में आवश्यक उपचार मुहैया कराया जा रहा है।

राउत ने बताया कि 111 यात्रियों में से 23 ओडिशा के, 32 बिहार के, 45 पश्चिम बंगाल के, 7 झारखंड के और एक-एक मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और नेपाल के हैं। इन सभी का इलाज सर्जरी, आर्थोपेडिक्स, प्लास्टिक सर्जरी और एससीबी के अन्य विभागों में चल रहा है।

राउत के मुताबिक, अस्पताल में 63 यात्रियों की सर्जरी भी हुई है। 20 मरीज आईसीयू में भर्ती हैं, जिनमें सेंट्रल आईसीयू में 9 और ट्रॉमा आईसीयू में 8 शामिल हैं। उनकी हालत स्थिर है। आईसीयू में इलाज करा रहे एक यात्री की पहचान हो गई है।

उन्होंने कहा कि ट्रेन त्रासदी के घायल यात्रियों को सर्वोत्तम उपचार प्रदान करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं ताकि वे सभी जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *