Home / Odisha / रेलवे बोर्ड ने सुरक्षा को लेकर जारी किया निर्देश

रेलवे बोर्ड ने सुरक्षा को लेकर जारी किया निर्देश

  • सभी जोन के सभी महाप्रबंधकों को लिखा पत्र

  •  नवीनीकरण कार्यों के दौरान सुरक्षा पर जोर देने के लिए निर्देशों के सख्ती से पालन का निर्देश

भुवनेश्वर। रेलवे बोर्ड ने ओडिशा के बालेश्वर में हुए भीषण हादसे को देखते हुए आज शुक्रवार को सभी महाप्रबंधकों को संपत्ति की सुरक्षा, विश्वसनीयता और बुनियादी ढांचे के नियमित रखरखाव को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

रेलवे बोर्ड ने सभी जोन के सभी महाप्रबंधकों को लिखे पत्र में रोजमर्रा के कामकाज और विशेष नवीनीकरण कार्यों के दौरान सुरक्षा पर जोर देने के लिए निर्देशों के सख्ती से पालन करने के लिए दिशानिर्देश निर्धारित किया है।

बोर्ड ने कहा है कि क्षेत्र के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे रखरखाव और कार्य स्थलों पर अधिक से अधिक समय व्यतीत करें। इसके अलावा, बोर्ड ने ज़ोनल को सलाह दी कि वे अनुपालन की निगरानी के लिए पीसीई के साथ डिवीजन-वार सूची और अनुपालन की आवश्यकता वाले मदों का सारांश रखें। बाद में की गई कार्रवाई के बारे में साप्ताहिक आधार पर रेलवे बोर्ड को सूचित किया जाना चाहिए।

काम करते समय कोई शॉर्टकट न अपनाएं

बोर्ड ने जेई व एसएसई को सलाह दी कि वे कोई भी काम करते समय कोई शॉर्टकट न अपनाएं और यह सुनिश्चित करें कि सभी कार्यस्थल आवश्यक सावधानी बोर्ड, सुरक्षा बोर्ड, टीपी, टीजी, बैनर फ्लैग और हाथ के संकेतों से सुरक्षित हैं।

नियमित रूप से निरीक्षण करें

इसके अलावा सुरक्षित संचालन सुनिश्चित करने और ट्रैक के उल्लंघन को रोकने के लिए दोहरीकरण और ट्रिपलिंग के कार्यों का ओपन लाइन अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से निरीक्षण किया जाना चाहिए। संवेदनशील स्थानों जैसे पॉइंट और क्रॉसिंग, एसईजे और गर्डर ब्रिज के ब्रिज एप्रोच को नियमित निरीक्षण और रखरखाव की आवश्यकता होती है।

फील्ड में समय बिताएं वरिष्ठ अधिकारी

बोर्ड ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को फील्ड में समय बिताने, जांच करने और उचित यूएसएफडी परीक्षण सुनिश्चित करने के लिए जेई/एसएसई का मार्गदर्शन करने का भी निर्देश दिया।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *