Home / Odisha / ओडिशा सरकार का महत्वपूर्ण निर्णय: क्राइमब्रांच एडीजी अरुण बोथरा को मिला सीआरयूटी प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार 

ओडिशा सरकार का महत्वपूर्ण निर्णय: क्राइमब्रांच एडीजी अरुण बोथरा को मिला सीआरयूटी प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार 

भुवनेश्वर।ओडिशा सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय के तहत 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी एडीजी क्राइम ब्रांच अरुण बोथरा को एक बार फिर कैपिटल रिजन अर्बान ट्रांसपोर्ट (सीआरयूटी) के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया है। गृह विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि क्राइमब्रांच एडीजी तथा आईपीएस श्री बोथरा अतिरिक्त तौर पर सीआरयूटी का दायित्व सम्भालेंगे। सीआरयूटी के अधीन मो बस विभिन्न शहरों में आवागमन कर रही है। 2019 में सीआरयूटी संचालन दायित्व में श्री बोथरा थे और पिछले वर्ष उनसे यह दायित्व ले लिया गया था। एक बार फिर उन्हें यह दायित्व दिया गया है। अब वह क्राइमब्रांच एडीजी के साथ सीआरयूटी के प्रबंध निदेशक का भी दायित्व निभाएंगे। फिलहाल भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) के आयुक्त विजय अमृत कुलांगे इस दायित्व को निभा रहे हैं, श्री बोथरा जैसे ही सीआरयूटी के प्रबंध निदेशक के रूप में अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे, कुलांगे को इस दायित्व से मुक्त कर दिया जाएगा।
 इसी तरह, 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी दिप्तेश पटनायक को जेल आईजी के दायित्व से हटा दिया गया है। उन्हें केवल ओडिशा राज्य सड़क परिवहन निगम के मुख्य संचालन निदेशक के तौर पर कार्य करने को निर्देश में कहा गया है। परिवहन आयुक्त अमिताभ ठाकुर, जो 1998 बैच के अधिकारी हैं और एडीजी रैंक के हैं, को जेल और सुधार सेवाओं का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उसी तरह से राज्य सरकार ने न्यायमूर्ति प्रमथ पटनायक (सेवानिवृत्त) को ओडिशा रियल एस्टेट अपीलीय ट्रिब्यूनल (ओआरईएटी) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *