Home / Odisha / बालेश्वर ट्रेन दुर्घटना: ओडिशा के पीड़ित परिवारों को नौकरी और शिक्षा प्रदान करेगा कीट

बालेश्वर ट्रेन दुर्घटना: ओडिशा के पीड़ित परिवारों को नौकरी और शिक्षा प्रदान करेगा कीट

  •  संस्थापक प्रो अच्युत सामंत ने की घोषणा

भुवनेश्वर। कीट डीम्ड विश्वविद्यालय बालेश्वर रेल त्रासदी में मरे ओडिशा के मृतकों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी और उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगा। बुधवार को कीट और कीस विश्वविद्यालय के परीसर में एक प्रेस मीट का आयोजन किया गया, जिसमें मीडिया को जानकारी देते हुए कीट और कीस के संस्थापक प्रो अच्युत सामंत ने कहा कि हम ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों के दुख को कम नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम अपने स्तर पर पूरी कोशिश करेंगे कि हम ओडिशा के पीड़ित परिवारों को उनकी पात्रता के अनुसार कीट और कीस में ओडिशा के प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को नौकरी की पेशकश करके समर्थन देने का प्रयास करेंगे और कीट और कीस में उनकी योग्यता के अनुसार पहली कक्षा से उच्च स्तर तक उनके बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेंगे। हम उन्हें सूचित करेंगे कि वे नौकरी और मुफ्त शिक्षा के लिए आवेदन कैसे करें।

प्रो सामंत ने कहा कि कोविद-19 के दौरान, कीट उन सैकड़ों छात्रों की मदद के लिए आगे आया, जिन्होंने वैश्विक महामारी में अपने माता-पिता को खो दिया था। उन्हें मुफ्त शिक्षा दी, कोविद रोगग्रस्त परिवार के सदस्यों को नौकरी दी और विभिन्न माध्यमों से आम लोगों की मदद की। इस मानवीय भाव को जारी रखते हुए, कीट ट्रेन दुर्घटना के ओडिशा के पीड़ितों की मदद और समर्थन के लिए आगे आया है।

गौरतलब है कि 2 जून को बालेश्वर जिले के बाहनगा में ओडिशा ट्रेन दुर्घटना दशकों में भारत की सबसे घातक ट्रेन दुर्घटना थी, जिसमें 288 लोग मारे गए थे, जिनमें से 39 ओडिशा के थे।

प्रो सामंत ने हादसे में जीवन को बचाने हेतु  स्थानीय लोगों के प्रयास के लिए धन्यवाद और उनकी प्रशंसा की। उन्होंने ओडिशा के माननीय मुख्यमंत्री नवीन पटनायक जी के नेतृत्व में ओडिशा सरकार के प्रयासों की भी सराहना की जिसके चलते हजारों लोगों की जान बचाई जा सकी। कीट और कीस विश्वविद्यालय ने दुर्घटना में मरने वाली दिवंगत आत्माओं के लिए प्रार्थना करते हुए पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करता है तथा रेल हादसे में मरे पीड़ित परिवारों को सहायता प्रदान करने का भरोसा जताता है, जिससे उनके बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके।

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *