Home / Odisha / सौरव कुमार पति बी फार्मा में और सत्यजीत साहू एमबीए में टॉपर

सौरव कुमार पति बी फार्मा में और सत्यजीत साहू एमबीए में टॉपर

  •  ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित

  • 48,783 परीक्षार्थियों ने परीक्षा पास की

भुवनेश्वर। ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (ओजेईई) 2023 के बहुप्रतीक्षित परिणाम आज शुक्रवार को सुबह 11 बजे प्रकाशित कर दिए गए हैं। छात्र-छात्राएं अपने परिणाम ओजेईई की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। सौरव कुमार पति बी-फार्मा में और सत्यजीत साहू एमबीए में टॉपर हुए हैं। बताया जाता है कि प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 55,979 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जबकि 48,815 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें 48,783 परीक्षार्थियों ने परीक्षा पास की है।

परिणामों की घोषणा कौशल विकास और तकनीकी शिक्षा विभाग के मंत्री प्रीति रंजन घड़ेई और प्रमुख सचिव (एसडीटीई) उषा पाढ़ी ने की। इस मौके पर ओजेईई के चेयरमैन और अतिरिक्त सचिव भी मौजूद थे।

यह परीक्षा 8 मई से 15 मई के बीच 33 स्थानों पर 47 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। राज्य के बाहर तीन परीक्षा केंद्र कोलकाता, पटना और रांची में भी स्थापित किए गए थे। यहां बी-फार्मा, मीसीए, एमएससी (कंप्यूटर साइंस), एमबीए, बी-कैट, एमटेक, एमटेक (पार्ट टाइम), एमप्लान, एम-फर्मा, बी-टेक और बी-फर्मा में लेटरल एंट्री सहित विभिन्न डिप्लोमा, स्नातक और मास्टर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी।

इस बीच, बी-टेक, एलई-टेक (डिप्लोमा), एमबीए, एमसीए और बी-फर्मा के लिए दूसरा व विशेष ओजेईई जून के अंतिम सप्ताह 26 जून से 30 जून, 2023 में आयोजित किया जाएगा। उपरोक्त वर्णित सभी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड (एक घंटे) में आयोजित की जाएगी।

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *