Home / Odisha / नवीन पटनायक समेत नौ मुख्यमंत्री नीति आयोग की बैठक में नहीं हुए शामिल

नवीन पटनायक समेत नौ मुख्यमंत्री नीति आयोग की बैठक में नहीं हुए शामिल

  •  ओडिशा के मुख्यमंत्री कर रहे हैं अपने मंत्रिमंडल के विभागों की समीक्षा

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक समेत कुल नौ मुख्यमंत्री आज नई दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की 8वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल नहीं हुए। हालांकि, खबर लिखे जाने तक ना तो बीजद ने इस रूख पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और ना ही सीएमओ द्वारा कोई आधिकारिक बयान जारी किया गया था।

हालांकि सरकारी सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम पहले से तय होने के कारण वह इस बैठक में शामिल नहीं हुए। उनके इस कार्यकाल के चार साल पूर्ण होने पर वह प्रतिदिन विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं।

आज उनकी मिशन शक्ति, कौशल विकास, पर्यटन, ओड़िया भाषा, संस्कृति की समीक्षा कार्यक्रम पहले से निर्धारित था। इस कारण वह नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हो सके।

हालांकि इससे पहले विपक्षी दलों के नए संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार के आह्वान को बीजद ने दरकिनार करते हुए उसमें शामिल होने के फैसला लिया और इसकी घोषणा भी की है, लेकिन इस बैठक को लेकर पहले से किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं आई थी। इसलिए माना जा रहा था कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक इस बैठक में शामिल होंगे।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान में नवनिर्मित कन्वेंशन सेंटर में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के अलावा

अरविंद केजरीवाल (दिल्ली), ममता बनर्जी (पश्चिम बंगाल), भगवंत मान (पंजाब), नीतीश कुमार (बिहार), के चंद्रशेखर राव (तेलंगाना), एमके स्टालिन (तमिलनाडु), अशोक गहलोत (राजस्थान) और पिनाराई विजयन (केरल) ने कई मुद्दों पर बैठक में भाग नहीं लेने का फैसला किया।

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *