Home / Odisha / बीजद ने तीसरे मोर्चे को दिया फिर दिया झटका

बीजद ने तीसरे मोर्चे को दिया फिर दिया झटका

  •  नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने की घोषणा की

  •  बीजू जनता दल ने विपक्ष को पढ़ाया लोकतंत्र का कद्र करने का पाठ

भुवनेश्वर। ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल ने एक बार फिर भाजपा विरोधी तीसरे मोर्चे की कवायद को झटका दे किया है। बीजद ने ऐलान किया है कि वह नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होगी, जबकि इस समारोह का बहिष्कार करने के लिए कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने आह्वान किया है। यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बीजद ने घोषणा की कि पार्टी 28 मई को नई दिल्ली में नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होगी।

बीजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सस्मित पात्र ने एक बयान में कहा कि भारत का राष्ट्रपति राष्ट्र का प्रमुख होता है और संसद देश के 1.4 अरब लोगों का प्रतिनिधित्व करती हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों संस्थान भारतीय लोकतंत्र के प्रतीक हैं और भारत के संविधान से अपना अधिकार प्राप्त करते हैं। उनके अधिकार और कद की हमेशा रक्षा की जानी चाहिए।

पात्र ने कहा कि बीजद का मानना है कि इन संवैधानिक संस्थानों को किसी भी मुद्दे से ऊपर होना चाहिए, जो उनकी पवित्रता और सम्मान को प्रभावित कर सकता है। इस तरह के मुद्दों पर बाद में संसद में हमेशा बहस हो सकती है। इसलिए, बीजद इस महत्वपूर्ण अवसर का हिस्सा होगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस और कई क्षेत्रीय दलों सहित 19 विपक्षी दलों ने एक संयुक्त बयान जारी कर उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने की बात कही है। वे मांग कर रहे हैं कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नए संसद भवन का उद्घाटन करें, न कि प्रधानमंत्री।

इस बीच, आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सभी राजनीतिक दलों से सभी राजनीतिक मतभेदों को दूर करते हुए इस कार्यक्रम में भाग लेने का आग्रह किया।

Share this news

About desk

Check Also

मेजर व मंगेतर से उत्पीड़न मामले में सात ‘रोड रोमियो’ गिरफ्तार, राजनीति तेज

11 मोबाइल फोन और एक वाहन भी जब्त  जांच के दौरान एक वीडियो और ऑडियो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *