Home / Odisha / सिमिलिपाल में फारेस्ट गार्ड की हत्या, दो शिकारी गिरफ्तार

सिमिलिपाल में फारेस्ट गार्ड की हत्या, दो शिकारी गिरफ्तार

भुवनेश्वर। सिमिलिपाल में फारेस्ट गार्ड की हत्या के मामले में दस लोगों की पहचान कर ली गई है। इसमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपितों से एक देसी बंदूक बरामद की गई है। फारेस्ट गार्ड की हत्या के मामले में वाइल्ड लाइफ पीसीसीएफ सुशील कुमार पोपली ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हत्या के मामले में आरोपियों को पकडने के लिए वन विभाग व पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया है। सोमवार की रात से जंगल में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने स्वयं डीजी व अतिरिक्त डीजी से बात की है।

उन्होंने कहा कि इन शिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पेट्रोलिंग के दौरान वन विभाग के कर्मचारियों को सूचना मिली कि कुछ शिकारी शिकार करने के लिए आये हैं। तभी शिकारियों ने एक फारेस्ट गार्ड को गोली मार कर हत्या कर दी और वहां से फरार हो गये। वन विभाग के कर्मचारियों ने सभी को देखा है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार की शाम को सिमिलिपाल के उत्तर डिवीजन के अंतिम सीमा व दक्षिण सीमा के प्रारंभ में बाउंस खाल वीट हाउस के पास कुछ शिकारियों के होने के संबंध में सूचना मिलने के बाद वन विभाग के पेट्रोलिंग टीम वहां पहुंची। तब अंधेरे का फायदा उठाते हुए शिकारियों ने उन पर फायरिंग की। इस कारण विमल नामक एक फारेस्ट गार्ड की मौत हो गई।

Share this news

About desk

Check Also

मेजर व मंगेतर से उत्पीड़न मामले में सात ‘रोड रोमियो’ गिरफ्तार, राजनीति तेज

11 मोबाइल फोन और एक वाहन भी जब्त  जांच के दौरान एक वीडियो और ऑडियो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *