Home / Odisha / तीसरे मोर्चे में शामिल नहीं होगी बीजद – नवीन

तीसरे मोर्चे में शामिल नहीं होगी बीजद – नवीन

  • नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद किया ऐलान

  • कहा- मोदी के साथ नहीं हुई कोई राजनीतिक चर्चा

भुवनेश्वर। ओडिशा में सत्तारूढ़ दल बीजू जनता दल (बीजद) भाजपा विरोधी तीसरे मोर्चे में शामिल नहीं होगी। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज गुरुवार को नई दिल्ली में तीसरे मोर्चे में पार्टी के शामिल होने से इनकार कर दिया। उनकी इस घोषणा से केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के विरोध में तीसरे मोर्चे को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि हालही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में बीजद सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी। इसके बाद जदयू ने ट्विट कर कहा था कि नीतीश कुमार विपक्ष का चेहरा बन गए हैं। नीतीश कुमार सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने का प्रयास कर रहे हैं।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज गुरुवार को नई दिल्ली में तीसरे मोर्चे में नहीं शामिल होने की घोषणा करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

मोदी से अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को लेकर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि राज्य की मांगों और पुरी में आगामी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को चर्चा हुई। नवीन ने कहा कि इस दौरान मोदी के साथ कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। मोदी के साथ बैठक के बाद नवीन पटनायक ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि मैंने अभी-अभी प्रधानमंत्री से मुलाकात की है। चर्चा का विषय मुख्य रूप से ओडिशा की मांगों के बारे में था, जिसमें एक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, श्री जगन्नाथ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा शामिल है। इसे हम पुरी में स्थापित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर अब बहुत अधिक ट्रैफिक हो रहा है। इसलिए हम निश्चित तौर पर विस्तार चाहते हैं। हमने पुरी में प्रस्तावित हवाईअड्डे की सीमा पहले ही रेखांकित कर दी है।

चुनावों में अकेले उतरना हमेशा से हमारा सिद्धांत

राजनीतिक संबद्धता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनकी बैठक के बारे में चर्चा के बारे में पूछे जाने पर पटनायक ने कहा कि मैंने इस संबंध में प्रधानमंत्री के साथ कुछ भी चर्चा नहीं की है। जहां तक मेरा संबंध है बीजद के तीसरे मोर्चे में शामिल होने की फिलहाल कोई संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि विधानसभा और संसदीय चुनावों में अकेले उतरना हमेशा से हमारा सिद्धांत रहा है।

अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए चिह्नित हो चुकी है जमीन

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सिपसारूबली मौजा में 1200 एकड़ जमीन पहले ही चिह्नित कर ली है। हालांकि, इसमें एक बाधा दिख रही है, क्योंकि प्रस्तावित हवाई अड्डे का एक छोटा सा हिस्सा वन क्षेत्र और तटीय विनियमन क्षेत्र (सीआरजेड) के अंतर्गत आता है। एक जनवरी, 2022 को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पुरी में विश्वस्तरीय श्री जगन्नाथ हवाई अड्डे की स्थापना के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *