Home / Odisha / भीषण गर्मी को लेकर एडवाइजरी जारी

भीषण गर्मी को लेकर एडवाइजरी जारी

  • जिलाधिकारियों को स्थिति की बारीकी से निगरानी करने और अपने-अपने क्षेत्रों में आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया

भुवनेश्वर। विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) कार्यालय ने राज्य में बीते पांच दिनों से जारी भीषण गर्मी और लू की स्थिति के बारे में आज जिलाधिकारियों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। जिलाधिकारियों को स्थिति की बारीकी से निगरानी करने और अपने-अपने क्षेत्रों में आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया है।

एडवाइजरी में बताया गया है कि आईएमडी द्वारा आज जारी विशेष बुलेटिन के अनुसार, झारसुगुड़ा, संबलपुर, सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, देवगढ़, अनुगूल जिलों में एक या दो स्थानों पर 15 अप्रैल तक लू चलने की संभावना है। इसके साथ ही देवगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, अनुगूल, सोनपुर और बौध जिलों में 16 अप्रैल तक ऐसी स्थिति बनी रहेगी।

मौसम विभाग ने लोगों को आगाह किया है कि भीषण गर्मी आम जनता के लिए सहनीय हो सकती है, लेकिन शिशुओं, बुजुर्गों और बीमार लोगों सहित कमजोर लोगों के लिए मामूली स्वास्थ्य चिंता का विषय है।

एडवाइजरी में कहा गया है कि इसलिए जनता को इन क्षेत्रों में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच बाहर जाते समय गर्म मौसम के लिए एहतियाती कदम उठाने की सलाह दी जा सकती है। किसानों को सलाह दी गई है कि गन्ना, ग्रीष्मकालीन मक्का, दलहन और अन्य फसलों और सब्जियों में सिंचाई गतिविधियों को जारी रखें।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *