Home / Odisha / हनुमान जयंती पर छह जिलों में सुरक्षा व्यवस्था रही कड़ी

हनुमान जयंती पर छह जिलों में सुरक्षा व्यवस्था रही कड़ी

भुवनेश्वर। संबलपुर में हुई हिंसा के मद्देनजर आज राज्य के छह जिलों में सुरक्षा को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था रही। आज हनुमान जयंती समारोह के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए ओडिशा के संवेदनशील छह जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। संबलपुर जिले में 40 प्लाटून पुलिस तैनात की गई थी, वहीं कटक, बालेश्वर, भद्रक, नवरंगपुर, केंद्रापड़ा और कोरापुट जिलों में हनुमान जयंती के शांतिपूर्ण आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त बलों की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आरके शर्मा ने मीडिया को बताया कि भुवनेश्वर और कटक के सभी डीसीपी और एसपी को साम्प्रदायिक सौहार्द से जुड़े मुद्दों पर बेहद सतर्क रहने और समारोह के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही सभी साइबर क्राइम थानों को निर्देश दिया गया है कि वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैनी नजर रखें और भड़काऊ व घृणास्पद संदेश प्रसारित करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें। गौरतलब है कि बुधवार को हुई हिंसा के बाद 48 घंटे के लिए संबलपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। जिले के छह थाना क्षेत्रों में धारा 144 सीआरपीसी भी लगाई गई है। संबलपुर जिला प्रशासन लोगों में विश्वास जगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। गुरुवार शाम को पैदल गश्त की गई थी। आज सुरक्षाबलों ने संबलपुर कस्बे में फ्लैग मार्च निकाला।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *