Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना के 212 नए पॉजिटिव मामले

ओडिशा में कोरोना के 212 नए पॉजिटिव मामले

  • राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या अब 902 हुई

भुवनेश्वर। ओडिशा में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 212 नए पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। यह जानकारी भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में दी गई है। बताया गया है कि आज दूसरे दिन भी कोरोना के मामलों में वृद्धि जारी रही। इससे पहले कल सोमवार को 24 घंटों में 141 नए संक्रमणों की पुष्टि की गई थी। इसके साथ ही राज्य में

कोविद-19 के सक्रिय मामलों की संख्या अब 902 हो गई है। परीक्षण सकारात्मकता दर 3 प्रतिशत है। मंगलवार को ओडिशा के जन स्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्र ने कहा था कि देश में पॉजिटिविटी रेट 6.9 फीसदी है, जबकि ओडिशा में यह 2.8 फीसदी है।

मिश्र के मुताबिक, राज्य में सबसे ज्यादा नए संक्रमित 16 जिलों से सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा 64 मामले सुंदरगढ़ से, उसके बाद 42 नवरंगपुर से सामने आए हैं। खुर्दा और कटक में क्रमशः 18 और 23 मामले दर्ज किए गए।

अभी तक ज्यादातर मामलों में लक्षण हल्के ही रहे हैं, लेकिन राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सहरुग्णता वाले लोगों को सलाह दी है कि किसी भी लक्षण की स्थिति में तुरंत परीक्षण और उपचार से गुजरना चाहिए। वर्तमान में केवल 12 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

राज्य में कोविद-19 मामलों में तेजी के बीच ओडिशा सरकार ने टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए केंद्र से कॉर्बेवैक्स की 50,000 खुराक मांगी है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी मंगलवार को जापान से लौटने के तुरंत बाद समीक्षा बैठक की और एक विज्ञप्ति जारी कर स्थिति नियंत्रण में होने की बात कही। इस बीच, ओडिशा में पिछले एक हफ्ते से हर दिन 100 से अधिक कोविद-19 के पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं।

भयभीत होने की आवश्यकता नहीं

राज्य के जन स्वास्थ्य विभाग के निदेशक निरंजन मिश्र ने पत्रकारों से बातचीत में आज कहा कि कोरोना को लेकर लोगों को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। राज्य में कोरोना के कारण अस्पताल में भर्ती होने के अधिक मामले नहीं आ रहे हैं। इस कारण लोग आतंकित न हों।

Share this news

About desk

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *