Home / Odisha / कानून व्यवस्था व पूंजी निवेश पर मुख्यमंत्री का बयान झूठा – नेता प्रतिपक्ष

कानून व्यवस्था व पूंजी निवेश पर मुख्यमंत्री का बयान झूठा – नेता प्रतिपक्ष

  •  पूछा-गृह विभाग द्वारा जारी श्वेत पत्र क्या गलत है

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा सदन के बाहर राज्य में कानून व्यवस्था की अच्छी स्थिति होने तथा भारी मात्रा में पूंजी निवेश होने संबंधित दिए गए बयान को लेकर  प्रतिपक्ष के नेता जय नारायण मिश्र ने मुख्यमंत्री को कठघरे में खड़ा किया। मिश्र ने आज शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाकर राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी श्वेत पत्र के आंकड़ों को उद्धृत कर कहा कि मुख्य़मंत्री असत्य बयान दे रहे हैं। जय नारायण द्वारा इस संबंधी बातें सदन में बोलने के दौरान सत्तापक्ष के विधायकों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की।

मिश्र ने शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी किये गये श्वेतपत्र में राज्य में अपराध के संबंध में जो जानकारी दी गई है, वह क्या गलत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पुलिस को अपने राजनीतिक हित के लिए इस्तेमाल कर रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री झूठ बोल कर राज्य की जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री सच्चाई का सामना करें। श्वेत पत्र के अनुसार 2021 से 2022 में अपराध में 14.65 प्रतिशत बृद्धि दर्ज की गई है। 2022 में 1379 हत्या व 3184 दुष्कर्म के मामले रिकार्ड किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि इसी तरह राज्य में पूंजी निवेश के मामले में भी मुख्यमंत्री झूठ बोल रहे हैं। यदि पूंजी निवेश हुआ है, तो उसका ब्योरा राज्य सरकार विधानसभा में दे।

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *