Home / Odisha / बालेश्वर में अंतर्राष्ट्रीय सेक्स रैकेट का खुलासा

बालेश्वर में अंतर्राष्ट्रीय सेक्स रैकेट का खुलासा

  •  बांग्लादेश तक फैली है जड़ें, दो यौन तस्करों सहित कुल 13 गिरफतार

बालेश्वर। बालेश्वर जिले में एक अंतर्राष्ट्रीय सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है। इसकी जड़ें पड़ोसी देश बांग्लादेश तक फैली हुई हैं। बालेश्वर जिले की पुलिस ने बड़े पैमाने पर चल रहे एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। यह रैकेट पश्चिम बंगाल के साथ-साथ ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर, खुर्दा एवं बालेश्वर में सक्रिय था। पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर यौन तस्करी में शामिल 13 पुरुष और महिलाओं को गिरफ्तार कर कोर्ट भेज दिया है।

बालेश्वर की पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेक्स रैकेट की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने पिछले दिनों बस्ता थाना अमरदा रोड में किराए के मकान में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ कर छापेमारी शुरू की थी। वहां से तीन युवतियों को छुड़ाया गया, वहीं इस रैकेट के मास्टरमाइंड दो युवकों और उसके साथ रहने वाली एक बांग्लादेशी युवती को पकड़ा गया है। पुलिस ने उनके कागजात की जांच की और उनसे पूछताछ की। बांग्लादेशी युवती ने खुद को पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले की बताया है। पुलिस की एक टीम पश्चिम बंगाल गई और वहां की पुलिस की मदद से बांग्लादेशी युवतियों के फर्जी पहचान पत्र बनाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस व्यक्ति को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने ओडिशा में इस रैकेट की जड़ें तलाशने का काम शुरू की है। छुड़ाई गई युवतियों व बांग्लादेशी युवतियों ने बताया कि बालेश्वर के सिंगला थाना क्षेत्र की एक महिला व सदर थाना के मेघादंबरु क्षेत्र की एक महिला के नेतृत्व में यह व्यापार चल रहा था।

यह रैकेट युवा बांग्लादेशी महिलाओं को झांसा देकर फर्जी आधार कार्ड और पहचान पत्र बनाकर भारत लाता था। इसके अलावा जिले और जिले के बाहर की कई युवतियां भी इसी तरह के वादों और प्रलोभनों के झांसे में आ रही थीं। बाद में उन्हें देह व्यापार में लगा दिया जाता था और जिले तथा जिले के बाहर ग्राहकों के पास भेज दिया जाता था। इससे मोटी रकम वसूल की जाती थी। रैकेट चलाने वाले काफी पैसे कमा रहे थे। सब कुछ जानने के बाद पुलिस ने सिंगला और बालेश्वर शहर के मेघदंबरु एवं खुर्दा इलाके में छापे मारी शुरी की थी। इसी दौरान सिंगला थाना क्षेत्र से दो और बालेश्वर सदर थाना क्षेत्र मेघादंबरा से एक युवती को छुड़ा लिया गया। इसी तरह एक अन्य बांग्लादेशी युवती को हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने इस मामले में फॉरेनर्स एक्ट एवं नकली परिचय पत्र के सिलसिले में आधार एक्ट के अधीन मामला दर्ज किया है।

Share this news

About desk

Check Also

सीफा , भुवनेश्वर में हिन्दी पखवाड़ा के समापन समारोह में हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन

भुवनेश्वर। केंद्रीय मीठाजल जीवपालन अनुसंधान संस्थान, भुवनेश्वर (भा.कृ.अनुप) में हिन्दी पखवाड़ा के समापन समारोह में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *