Home / Odisha / नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने को आबकारी विभाग ने कमर कसी

नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने को आबकारी विभाग ने कमर कसी

  •  अभियान को लेकर रोडमैप भी तैयार

  • आबकारी आयुक्त आशीष सिंह ने दक्षिणांचल के 10 जिलों के आबकारी अधीक्षकों के साथ बैठक की

ब्रह्मपुर। राज्य में नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने को लेकर आबकारी विभाग ने कमर कस ली है। रोकथाम अभियान को लेकर रोड मैप भी तैयार कर लिया गया है। इसे लेकर राज्य के आबकारी आयुक्त आशीष सिंह ने आज गंजाम जिले के ब्रह्मपुर स्थित सर्किट हाउस में दक्षिणांचल के 10 जिलों के आबकारी अधीक्षकों के साथ बैठक की। इस दौरान राम चंद्र पालटा, अतिरिक्त आबकारी आयुक्त, ओडिशा, मिहिर मोहंती, अतिरिक्त सचिव, उत्पाद शुल्क विभाग, भुवनेश्वर, राम चंद्र मिश्र, उप आबकारी आयुक्त, आबकारी निदेशालय, कटक,

डमरुधर खंडा, उप आबकारी आयुक्त, दक्षिणी मंडल, ब्रह्मपुर, रामेंद्र नारायण नायक, अधीक्षक, उत्पाद शुल्क ब्रह्मपुर और कुबेर सेठी, उपाधीक्षक उत्पाद शुल्क, ईआई और ईबी यूनिट-II ब्रह्मपुर समेत आबकारी विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक में नकली शराब, गांजा, अफीम और ब्राउन शुगर को रोकने के लिए कदम उठाने को लेकर चर्चा की गयी। इस दौरान इसे रोकने के लिए कदम उठाने को लेकर रोडमैप तैयार किया गया।

मीडिया से बात करते हुए राज्य के आबकारी आयुक्त आशीष सिंह ने बताया कि राज्य में नशा तस्करी को लेकर चर्चा की गयी तथा इसे रोकने के लिए कदम उठाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि गुप्त सूचनाओं के बाद पुलिस और प्रशासन की मदद से छापेमारी करने के लिए आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि मौके पर पहुंचने से पहले आबकारी विभाग के अधिकारी स्थानीय पुलिस और मजिस्ट्रेट को सूचित करेंगे और उनकी मदद से मौके पर पहुंचकर छापेमारी को अंजाम देंगे। उन्होंने कहा कि गांजा तस्करी रोकने के लिए लोगों को भी जागरूक किया जायेगा। साथ राजस्व संग्रह के लिए अभियान चलाया जायेगा।

Share this news

About desk

Check Also

धर्मेन्द्र प्रधान ने एमपी लैड के लिए संबलपुर को नोडल जिले के रुप में किया चयन

भुवनेश्वर। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री तथा संबलपुर से सांसद धर्मेन्द्र प्रधान ने अपने स्थानीय क्षेत्र विकास योजना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *