Home / Odisha / बजट सत्र के पहले दिन ही जोरदार हंगामा

बजट सत्र के पहले दिन ही जोरदार हंगामा

  •  विपक्ष ने किया राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार

  • राज्य में कानून व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति को लेकर विपक्षी विधायकों ने की नारेबाजी, धरने दिये

भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र आज से राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ। बजट सत्र के पहले दिन की शुरुआत से ही विपक्ष का हंगामा देखने को मिला। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान राज्य में कानून व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति को लेकर विपक्षी विधायकों ने नारेबाजी की, धरने दिये और बहिर्गमन कर गये।

राज्यपाल के अभिभाषण प्रारंभ करने से पूर्व कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्र ने राज्य के मंत्री नव किशोर दास की दिनदहाड़े हत्या का मामला उठाया और कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो चुकी है। राज्यपाल ने उनकी बात की अनसुनी करते हुए पढ़ना प्रारंभ कर दिया। इसके बाद कांग्रेस के विधायक सदन के बीच में आकर नारेबाजी करने लगे। भाजपा विधायक भी सदन के बीच में आकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर भाजपा विधायकों ने वाकआउट किया। कांग्रेस के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के पोडियम के नीचे धरना देते रहे। बाद में वे भी वाकआउट कर गये। इससे पूर्व विधानसभा में पहुंचने पर राज्यपाल प्रो गणेशीलाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

विधानसभा में दिवंगत विधायकों के लिए शोक प्रस्ताव पारित

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विधानसभा में तीन दिवंगत विधायकों के लिए शोक प्रस्ताव पेश किया, जिसे चर्चा के बाद पारित कर लिया गया। जिन दिवंगत विधायकों के लिए शोक प्रस्ताव पारित किया गया, उनमें पूर्व स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास, पूर्व विधायक अर्जुन चरण दास व गंगाधर दास शामिल थे। सदन के नेता मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा लाये गये शोक प्रस्ताव का प्रतिपक्ष के नेता जय नारायण मिश्र, कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्र तथा माकपा विधायक लक्ष्मण मुंडा ने समर्थन किया। इसके बाद दिवंगत लोगों की आत्मा की सद्गति के लिए एक मिनट मौन प्रार्थना की गई। शोक प्रस्ताव पारित होने के बाद सदन को बुधवार 10.30 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

Share this news

About desk

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *