Home / Odisha / समाज सेवा को लेकर सम्पत्ति मोड़ा हुईं सम्मानित

समाज सेवा को लेकर सम्पत्ति मोड़ा हुईं सम्मानित

  •  बचपन में शिक्षा देने वाले विद्यालय ने किया सम्मानित

कटक। शहर की जानी-मानी समाज सेविका सम्पत्ति मोड़ा ने कभी जिस स्कूल में प्रारम्भिक शिक्षा प्राप्त की थी, उसी स्कूल ने उनको सम्मानित किया। बताया जाता है कि समाजसेवा को लेकर सम्पत्ति मोड़ा राज्य, राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय पर 500 से अधिक बार सम्मानित हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि यह सम्मान सदैव मेरे लिए यादगार रहेगा, क्योंकि आज समाज के लिए जो कुछ भी कर पा रही हूं, बचपन में उसकी शिक्षा मुझे इसी स्कूल एवं अपने परिवार से मिली है।

मोड़ा ने बताया कि वैसे तो मुझे इससे पहले 500 से अधिक बार प्रदेश लेकर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है, मगर आज का सम्मान मेरे लिए सदैव स्मरणीय रहेगा। अपने बचपन के स्कूल में मुझे जब मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेने एवं सम्मान करने के लिए बुलाया गया, तो मेरे मन में खुशी का ठिकाना नहीं था। स्कूल में जाते ही बचपन की यादें ताजा हो गईं, मन प्रफुल्लित हो गया। उन्होंने कहा कि कोलकाता स्थित सोहनलाल देवरालिया बालिका विद्यालय से पढ़कर यहां तक पहुंची हूं।

सोहनलाल देवरालिया बालिका विद्यालय, कोलकाता में पहली बार रीयून्यन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन स्कूल की ओर से स्कूल प्रांगण में किया गया। इस कार्यक्रम में स्कूल क़ी विभिन्न बैच की क़रीब 400 से ऊपर छात्राएं पहुंची। उनका कहना है कि उन्हें अपने पुराने सीनीयर एवं जूनियर बहनों से मिलकर बहुत प्रसन्नता हुई। कई शिक्षिकावों से भी मिलने का मौक़ा मिला। उन्होंने कहा कि 45 वर्षों बाद आज अपने स्कूल में जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। ग़ौरतलब है कि सम्पत्ति मोड़ा पिछले 30 वर्षों से समाज में अपनी सेवा देतीं आ रहीं हैं।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *