Home / Odisha / बालेश्वर में बालू खनन माफिया के खिलाफ चला अभियान

बालेश्वर में बालू खनन माफिया के खिलाफ चला अभियान

  • दोषी पाये जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई, लगेगा जुर्माना

बालेश्वर। बालेश्वर जिले की पुलिस ने अवैध खनन और बालू खनिजों के उठान पर रोक लगाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। इस नियोजित सक्रिय कार्रवाई के तहत बालेश्वर पुलिस जिले के प्रत्येक एसडीपीओ को उन क्षेत्रों की पहचान करने का काम सौंपा गया है, जहां एनजीटी के प्रतिबंध के बावजूद बालू और अन्य खनिजों का बड़े पैमाने पर खनन हो रही है। इसके तहत दोषी पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इसमें अपराधियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किये जा सकते हैं और जुर्माना भी लगाया जा सकता है। यह जानकारी यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गयी है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस जोरदार कार्रवाई से रेत माफियाओं की आर्थिक क्षमता को कम करने में मदद मिलेगी।

इस पहल के तहत आज सुबह नीलगिरि पुलिस ने अवैध बालू खनन के आरोप में सोनो नदी तल से सात चालकों को सफलतापूर्वक गिरफ्तार किया और छह ट्रैक्टर व एक टिप्पर-ट्रक को जब्त में लिया।

आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ ओएमएमसी अधिनियम के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा। एसपी बालेश्वर की सीधी निगरानी में सभी थानों द्वारा इसी तरह की कड़ी और मुखर कार्रवाई की जाएगी।

उपजिलाधिकारी पर हमले मामले में कहा जा सकता है कि घटना के 12 घंटे के भीतर 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके लिए पांच छोटी टीमें बनाई गईं। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पहले से कई मामले लंबित हैं। रातभर रेमुना, मंदारपुर, औद्योगिक, टाउन, चांदीपुर, सोरो इलाकों में छापेमारी की गई।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *