Home / Odisha / झारसुगुड़ा अस्पताल की ईसीजी रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

झारसुगुड़ा अस्पताल की ईसीजी रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

  • इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि मृत व्यक्ति का आपरेशन किया गया – जय नारायण मिश्र

भुवनेश्वर। प्रतिपक्ष के नेता जय नारायण मिश्र ने फिर से दोहराया कि गोली चलाये जाने के बाद ही घटनास्थल पर नव किशोर दास की मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस द्वारा इस मामले की सही जांच संभव नहीं है। इस कारण मामले की जांच सीबीआई से करायी जाए।

मिश्र ने कहा कि गोली लगने के बाद नव किशोर दास को झारसुगुड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां उनकी इसीजी हुई होगी। राज्य सरकार को चाहिए कि उस इसीजी रिपोर्ट को सार्वजनिक करे। इसके बाद उनको भुवनेश्वर एयरलिफ्ट कर लाया गया। वह स्थानांतरित होने के योग्य थे कि नहीं इस संबंधी रिपोर्ट भी राज्य सरकार को लोगों को दिखाना चाहिए। झारसुगुड़ा हवाई अड्डे से उन्हें किस स्थिति में लाया गया, इसकी रिपोर्ट भी सार्वजनिक किया जाए।

मिश्र ने कहा कि नव किशोर दास को जब भुवनेश्वर के आपोलो अस्पताल में लाया गया तब मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रणाम किया। उन्होंने कहा कि किसी जीवित व्यक्ति को कोई प्रणाम करता है, खास कर उनसे आयु में कम किसी जीवित व्यक्ति को कोई प्रणाम करता है।

उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार हो रहा है कि मृतक व्यक्ति का आपरेशन किया गया है। मृतक व्यक्ति का पोस्टमार्टम किया जाता है, आपरेशन नहीं। उन्होंने कहा कि लोगों को दिखाने के लिए मृतक व्यक्ति का भी आपरेशन किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है। इसलिए वह मामले की सीबीआई जांच करने के मांग को दोहरा रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

अनंत नायक समेत ओडिशा के सभी सांसदों ने शपथ ग्रहण किया

 कई सांसदों ने ओड़िया भाषा में ली शपथ भुवनेश्वर। केंदुझर से सांसद अनंत नायक, बैजयंत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *