Home / Odisha / कांग्रेस के दो विधायकों को कारण बताओ नोटिस

कांग्रेस के दो विधायकों को कारण बताओ नोटिस

भुवनेश्वर, पार्टी के अनुशासन को तोडे जाने के मामले में काग्रेस पार्टी ने अपने पार्टी के दो विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है । पार्टी ने उन्हें नोटिस देकर पूछा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न किया जाए । जिन विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है उनमें कटक बारबाटी के विधायक मोहम्मद मोकिम व जटणी के विधायक सुरेश राउतराय शामिल है । इन विधायको को सात दिनों के अंदर इस नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है । कांग्रेस सूत्रों ने यह जानकारी दी ।

इन विधायकों पर आरोप है कि हाल ही में संपन्न पद्मपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अत्यंत निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी के खिलाफ बयान दिया था । पार्टी को इस चुनाव में व इससे पूर्व धामनगर उप चुनाव में केवल हार का ही सामना नहीं करना प़डा बल्कि पार्टी प्रत्याशियों के जमानत भी जब्त हो गयी थी ।

उल्लेखनीय है कि पद्मपुर चुनाव में पार्टी के खराप प्रदर्शन के बाद मोहम्मद मोकिम ने पार्टी के प्रदेश नेतृत्व पर निशाना साधा था । उन्होंने कहा था कि पार्टी की पद्मपुर में जिस ढंग से हार हुई है वह गंभीर विषय है । इसे अत्यंत गंभीरता से लेने का समय आ गया है । हर बार उप चुनाव हारने के बाद पार्टी द्वारा संसाधन न होने की बात कही जाती है । यदि हमारे पास संसांधन नहीं है तो जगहसाई करने के लिए पार्टी की ओर से हमेशा प्रत्याशी क्यों दी जाती है । पार्टी को जीताने के लिए दिल्ली से जिन लोगों को जिम्मेदारी दी जाती है वे पार्टी को जीताने का प्रयास क्यों नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि तथाकथित वरिष्ठ नेताओं का चेहरा देख कर लोग वोट देना नहीं चाहते । उन्हें गोल्डन हर्ट के साथ संन्यास लेना होगा ।

मोकिम ने यह भी कहा था कि बीजद मुखिया नवीन पटनायक से कांग्रेस को सीखने की आवश्यकता है । नया व युवा वर्ग को हमें अवसर देना होगा ।ओडिशा में यदि यही स्थिति लागू रही तो उत्तर प्रदेश व पश्चिम बंगाल की तरह पार्टी समाप्त हो जाएगी ।

इसी तरह जटनी के विधायक सुरेश राउतराय ने भी कहा था कि पद्मपुर उप चुनाव के वोटों को अन्य पार्टी ने खरीद लिया है। इस कारण कांग्रेस को भारी हार का सामना करना पडा ।

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *