Home / Odisha / ओडिशा में शीतलहर का कहर जारी

ओडिशा में शीतलहर का कहर जारी

  •  दो-तीन दिनों के बाद राहत मिलने की संभवना

भुवनेश्वर। ओडिशा इस समय रात के तापमान में अचानक गिरावट के बाद हाड़ कंपा देने वाली शीतलहर की स्थिति से जूझ रहा है। हालांकि आने वाले दो-तीन दिनों में लोगों को सर्द मौसम से राहत मिलने की संभावना है। यह जानकारी आज यहां भारती मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी।
आईएमडी ने कहा कि मध्य भारत के ऊपर सक्रिय उच्च दबाव वाले क्षेत्र के प्रभाव से उत्तरी हवाओं का राज्य में प्रवेश जारी है। इसलिए अगले दो दिनों तक रात के तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है।
हालांकि, समुद्री हवाओं के प्रभाव में मामूली वृद्धि के कारण रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की उम्मीद है।
मौसम विभाग ने कल के लिए कुछ जिलों के लिए कोहरे की चेतावनी जारी की है। कंधमाल, गंजाम, नयागढ़, खुर्दा, पुरी, कटक, अनुगूल, ढेंकानाल, जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, जाजपुर और भद्रक जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्का से मध्यम कोहरा रहने की संभावना है।
आईएमडी भुवनेश्वर के निदेशक एचआर बिस्वास ने कहा कि अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। इसके बाद, कई स्थानों पर तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। अगले दो दिनों में अगले दो दिनों में कुछ जिलों के कुछ इलाकों में सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा। कलाहांडी, कंधमाल, बौध, कटक, अनुगूल, ढेंकानाल, जाजपुर और भद्रक में कोहरे की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *