Home / Odisha / दिलीप तिर्की की मदद ने सुनिता लुगुन के सपनों को भरी उड़ान

दिलीप तिर्की की मदद ने सुनिता लुगुन के सपनों को भरी उड़ान

  • एक श्रमिक की जिंदगी से निकलकर हॉकी में लुगुन दिखायेगी लगन

भुवनेश्वर। विश्वविख्यात हॉकी खिलाड़ी दिलीप तिर्की की मदद ने एक श्रमिक लड़की के खिलाड़ी बनने के समनों उड़ान भर दी है। हॉकी खिलाड़ी सुनिता लुगुन अब अपने सपनों की उड़ान भरने के तैयार हो गयी है। उसकी मदद के लिए दिलीप टिर्की स्पोर्ट्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट फाउंडेशन और हेल्थ ऑन टॉप ने सहयोग का हाथ बढ़ाया है।

लुगुन ने बचपन से ही हॉकी को अपना सपना बनाया था और राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करके अपने देश को गौरवान्वित करने की इच्छा पाल रखी थी। हालांकि, घोर गरीबी ने उसके परिवार को ही उसके सपनों में बाधक बना दिया। हालात ऐसे हो गये कि सुनीता के पास अपने परिवार के पालन-पोषण करने के लिए तमिलनाडु में एक प्रवासी मजदूर के रूप में काम करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। खिलाड़ी की स्थिति और क्षमता की जानकारी मिलने पर दिलीप टिर्की स्पोर्ट्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट फाउंडेशन और हेल्थ ऑन टॉप वित्तीय सहायता और हॉकी किट उपहार में भेंट करने के लिए आगे आये।

कलिंग स्टेडियम में दिलीप टिर्की स्पोर्ट्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष पद्मश्री दिलीप तिर्की ने फाउंडेशन के महासचिव दिवाकर परिजा और प्रबंध निदेशक, प्राइम अभिलास की उपस्थिति में लुगुन का अभिनंदन किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य और कल्याण के सबसे बड़े आउटलेट, हेल्थ ऑन टॉप के सीईओ गौरव रल्हन भी उपस्थित थे। लुगुन अब संबलपुर टीम की कप्तान हैं, जो एचएओ सीनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2022 में भाग ले रही हैं।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *