Home / Odisha / एम्स भुवनेश्वर को साफ रखना सबकी जिम्मेदारी

एम्स भुवनेश्वर को साफ रखना सबकी जिम्मेदारी

  •  एम्स भुवनेश्वर में स्वच्छता के लिए विशेष अभियान 2.0 का समापन

भुवनेश्वर। एम्स भुवनेश्वर को साफ रखना सभी की जिम्मेदारी है। यह बातें एम्स भुवनेश्वर के अध्यक्ष डॉ सुब्रत आचार्य ने स्वच्छता अभियान 2.0 के समापन समारोह के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि एम्स भुवनेश्वर के सभी हितधारक इलाज के लिए यहां आने वाले हजारों मरीजों के लिए एक स्वच्छ अस्पताल उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कल शाम मिनी सभागार में आयोजित विशेष कार्यक्रम में बोलते हुए संस्थान के नर्सिंग कॉलेज के कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ) आशुतोष विश्वास ने सभी विभागों द्वारा अपने स्तर पर स्वच्छता गतिविधियों को जारी रखने पर जोर दिया और सभी को महीने भर चलने वाले आयोजन के लिए बधाई दी।
इस अवसर पर एम्स भुवनेश्वर के डीन डॉ पीआर महापात्र, चिकित्सा अधीक्षक डॉ सच्चिदानंद मोहंती, डीडीए आई/सी रश्मी रंजन सेठी, एफए पीके साहू, एसई केपी मिश्र भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
अस्पताल प्रशासन विभाग के प्रोफेसर और प्रमुख डॉ जवाहर एस के पिल्लई ने सभी का स्वागत किया। एक महीने तक जारी इस अभियान के दौरान संस्थान द्वारा किए गए सभी कार्यक्रमों और गतिविधियों को संक्षेप में प्रस्तुत करने के लिए कार्यक्रम की शुरुआत एक लघु फिल्म के साथ हुई। जीवन के एक हिस्से के रूप में स्वच्छता का अभ्यास करते हुए जागरूकता पैदा करने के लिए नर्सिंग टीम द्वारा एक नुक्कड़ नाटक भी किया गया।
अभियान को चिह्नित करने के लिए वृक्षारोपण, सामूहिक स्वच्छता अभियान, जन-जागरूकता अभियान (स्कूल, अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल, शॉपिंग मॉल), पेंटिंग और निबंध लेखन प्रतियोगिता जैसे कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके अलावा, प्रत्येक दिन अलग-अलग विभागों को सौंपा गया था और प्रत्येक विभाग ने विशेष गतिविधियों का आयोजन करके इस मेगा अभियान में योगदान दिया था। सर्वश्रेष्ठ आईसीयू, वार्ड, ओपीडी, ओटी और यूनिट, निबंध लेखन प्रतियोगिता और पेंटिंग प्रतियोगिताओं जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं के सभी विजेताओं ने पुरस्कार प्राप्त किए।
कार्यक्रम का समापन धन्यवाद ज्ञापन के साथ डॉ मुकुंद चंद्र साहू ने किया। कार्यक्रम में सभी विभागों के फैकल्टी सदस्य, रेजिडेंट डॉक्टर, नर्सिंग अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी और अन्य कर्मचारी अपने परिवार के सदस्यों के साथ शामिल हुए। उल्लेखनीय है कि एम्स भुवनेश्वर ने लगातार तीन वर्षों तक सर्वश्रेष्ठ कायाकल्प पुरस्कार प्राप्त किया है।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *