Home / Odisha / आठमल्लिक वन विभाग के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

आठमल्लिक वन विभाग के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

  •  अपमान के बाद किसान ने की आत्महत्या, घटना को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा

अनुगूल। एक किसान की आत्महत्या के मामले को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने आज जिले के आठमल्लिक वन विभाग के कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। इससे वहां तनाव फैल गया था। बताया गया है कि सोमवार रात वन विभाग के अपमान के बाद किसान ने आत्महत्या कर ली थी। मृतक किसान की पहचान अनुगूल के आठमल्लिक प्रखंड के मुंडापड़ा गांव निवासी दशरथी नायक के रूप में हुई है।
परिजनों के आरोप के मुताबिक, कुछ दिन पहले नायक के खेत के पास एक हथिनी मृत पाई गई थी। इस संबंध में वन विभाग के अधिकारी उसे अपने कार्यालय ले गये थे। उसे सोमवार शाम को ही छोड़ा गया था और उसने रात में जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का प्रयास किया। उसे गंभीर हालत में देख परिजनों ने उसे बचाया और बौध के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने उसे विमसार, बुर्ला रेफर कर दिया। हालांकि बुर्ला जाते समय रास्ते में उन्होंने अंतिम सांस ली।
मृतक किसान की पत्नी ने आरोप लगाया कि वन विभाग के अधिकारी मेरे पति को अपने कार्यालय ले गये थे। वहां उन्होंने उसे प्रताड़ित किया। इस वजह से उन्होंने यह कदम उठाया। इस घटना से गुस्साए लोगों ने आज विरोध प्रदर्शन किया तथा दस लाख रुपये मुआवजे की मांग की। उन्होंने पास की सड़क को भी जाम कर दिया था, जिससे दो घंटे तक यातायात बाधित रहा। बाद में आठमल्लिक तहसीलदार के आश्वासन के बाद उन्होंने अपना प्रदर्शन समाप्त किया।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *