Home / Odisha / ढेंकानाल में चंदा को लेकर दो समितियों में झड़प, पथराव

ढेंकानाल में चंदा को लेकर दो समितियों में झड़प, पथराव

  •  हालात नियंत्रित करने पहुंचे थाना प्रभारी घायल

  •  दोनों समितियों के 20 सदस्य हिरासत में

ढेंकानाल। ढेंकानाल के जुबुली टाउन-2 थाना क्षेत्र में गजलक्ष्मी पूजा के लिए जबरन चंदा इकट्ठा करने को लेकर दो पूजा समितियों के बीच झड़प हो गयी। हालात को नियंत्रित करने पहुंचे एक पुलिस अधिकारी भी घायल हो गये। विवाद के कारण तनाव की स्थिति है।
बताया जाता है कि कैबल्या बाजार और जुबुली टाउन-2 पूजा समितियों के सदस्यों के बीच इसे लेकर भीषण झड़प के बाद पथराव हुई। इस घटना की सूचना के बाद हालात को नियंत्रण करने पहुंचे जुबुली टाउन-2 थाना के प्रभारी अधिकारी को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने दोनों पूजा समितियों के 20 लोगों को हिरासत में लिया है। बताया जाता है कि जुबुली टाउन-2 पूजा समिति के सदस्यों द्वारा कैबल्या नगर के रहने वाले व्यक्ति से चंदा की मांग करने के बाद विवाद खड़ा हो गया। जुबुली टाउन-2 इलाके में कथित तौर पर मकान बना रहे संबंधित व्यक्ति ने चंदा देने से इनकार कर दिया। मना करने से नाराज जुबुली टाउन-2 पूजा समिति के सदस्यों ने अपना आपा खो दिया और कैबल्या नगर इलाके में स्थित एक क्लब के अंदर मौजूद कुछ लोगों की कथित तौर पर पिटाई कर दी। उन्होंने क्लब में तोड़फोड़ भी की।
कैबल्या बाजार पूजा समिति के सदस्यों ने विरोध करने की कोशिश की तो विरोधियों के साथ हाथापाई शुरू हो गई। स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश के दौरान जुबुली टाउन-2 थाना प्रभारी को मामूली चोटें आईं।
शिकायतकर्ता देवाशीष नायक ने कहा कि मेरा घर जुबुली टाउन-2 क्षेत्र में निर्माणाधीन है और अभी तक पूरा नहीं हुआ है। जुबुली टाउन-2 पूजा समिति के एक व्यक्ति ने मुझे टेलीफोन पर बुलाया और गजलक्ष्मी पूजा के लिए चंदा देने को कहा, लेकिन मैंने विनम्रता से मना कर दिया, क्योंकि मेरे पास चल रहे निर्माण कार्य के कारण पैसे नहीं थे। बाद में उसने मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और अन्य सदस्यों ने हमारे क्लब के अंदर हम पर हमला किया।
कैबल्या बाजार पूजा समिति के सदस्य संदीप षाड़ंगी ने कहा कि जुबुली टाउन-2 पूजा समिति के सदस्यों ने उस व्यक्ति से 25,000 रुपये की मांग की थी। लेकिन जब उसने पैसे देने से मना कर दिया तो उन्होंने धमकी दी। हालांकि उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन उन्होंने हमारे क्लब में तोड़फोड़ की और हम पर जानलेवा हमला किया।
इस हमले से गुस्साए स्थानीय लोगों ने शाम को कैबल्या बाजार क्षेत्र में सड़क जाम कर दिया। इलाके में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *