Home / Odisha / ओडिशा में बारिश ने पूजा का मजा किया किरकिरा, राहत के आसार नहीं
मौसम

ओडिशा में बारिश ने पूजा का मजा किया किरकिरा, राहत के आसार नहीं

  •  झमाझम बारिश से राजधानी भुवनेश्वर और कटक के निचले इलाकों में जलजमाव

  •  नवमी और दशमी के दिन रह-रहकर खूब हुई वर्षा

  •  नौ अक्टूबर बनी रहेगी यही स्थिति

भुवनेश्वर। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने ताजा निम्न दवाब के क्षेत्र के कारण हो रही बारिश ने दुर्गा पूजा का मजा किरकिरा कर दिया। महानवमी और विजय दशमी के दिन रह-रहकर खूब बारिश हुई। लगातार बारिश के कारण राजधानी भुवनेश्वर, कटक समेत विभिन्न जिलों के निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति देखने को मिली।
तटीय आंध्र प्रदेश और उसके आस-पास के इलाकों में चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के प्रभाव में ओडिशा के दक्षिणी हिस्सों के कुछ जिलों में और तटीय क्षेत्रों के कई स्थानों पर पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है।
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के सूत्रों के अनुसार, राज्य में 9 अक्टूबर तक बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।

कोरापुट और गंजाम भारी बारिश
पिछले 24 घंटों में कोरापुट और गंजाम जिलों में भारी बारिश हुई है। इसके अलावा, राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। राजधानी भुवनेश्वर समेत दक्षिण ओडिशा में भी आज भारी बारिश की सूचना है।

तटीय क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित होंगे
आईएमडी मौसम विज्ञानी उमाशंकर दास ने बताया कि बालेश्वर से लेकर गजपति तक के तटीय क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित होंगे। कोरापुट, मालकानगिरि, रायगडा और दक्षिण ओडिशा जिलों में भारी बारिश होगी। इसके साथ ही यह भी भविष्यवाणी की गई है कि भुवनेश्वर और कटक में अगले दो से तीन दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी।
पूर्वानुमान के अनुसार, नौ अक्टूबर तक तटीय ओडिशा के जिलों में कई स्थानों पर और शेष जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *