Home / Odisha / धामनगर उपचुनाव में सूर्यवंशी सूरज हो सकते हैं भाजपा के उम्मीदवार

धामनगर उपचुनाव में सूर्यवंशी सूरज हो सकते हैं भाजपा के उम्मीदवार

  •  भाजपा के राज्य महासचिव गोलक महापात्र ने दिया संकेत

  •  उपचुनाव में पार्टी की जीत को लेकर जताया पूरा विश्वास

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धामनगर विधानसभा के उपचुनाव के लिए एक-दो दिनों में अपने उम्मीदवार की घोषणा करेगी। संकेत मिले हैं कि दिवगंत भाजपा नेता विष्णु चरण सेठी के बेटे को मैदान में उतारा जा सकता है। विष्णु चरण सेठी के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया जा रहा है।
भाजपा के राज्य महासचिव गोलक महापात्र ने संकेत दिया है कि सूर्यवंशी सूरज को पार्टी द्वारा मैदान में उतारा जा सकता है, क्योंकि क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर वहां लोगों का समर्थन उन्हें प्राप्त है। महापात्र ने कहा कि साल 2019 से भाजपा विधायक के रूप में धामनगर का प्रतिनिधित्व करने वाले विष्णु चरण सेठी निर्वाचन क्षेत्र में अत्यधिक लोकप्रिय थे। महापात्र ने कहा कि उनका बेटा हमेशा इस क्षेत्र में लोगों के साथ खड़ा रहा है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्हें लोगों का समर्थन प्राप्त है, क्योंकि वह क्षेत्र में कई विकास कार्यों से जुड़े रहे हैं। महापात्र ने विश्वास जताया है कि भाजपा उपचुनाव में फिर से अपनी जीत दर्ज करेगी। महापात्र ने कहा कि धामनगर में हमारी स्थिति बहुत अच्छी है। हम निश्चित रूप से जीतेंगे और जीत का अंतर पिछले चुनाव से बेहतर होगा।
उन्होंने कहा कि सेठी अपनी कल्याणकारी गतिविधियों के लिए जाने जाते थे और 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करेगी। साल 2019 में विष्णु सेठी ने 4625 मतों के अंतर से चुनाव जीता था। उन्हें जहां 80,111 वोट मिले, वहीं बीजद के राजेंद्र के दास को 75,486 वोट मिले था। साल 2004 के चुनाव में जहां भाजपा के मनमोहन सामल ने सीट जीती थी, वहीं बीजद के राजेंद्र दास 2009 में धामनगर से और साल 2014 में बीजद के मुक्तिकांत मंडल चुने गये थे।

आदर्श आचार संहिता लागू
ओडिशा के भद्रक जिले में 3 नवंबर को होने वाले धामनगर उपचुनाव को लेकर बुधवार को आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। भद्रक के जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के लिए इस संबंध में अधिसूचना जारी की है। इससे पहले सोमवार को भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने अपने विधायक विष्णु चरण सेठी के निधन के बाद धामनगर उपचुनाव पर अधिसूचना जारी की थी।

14 नवंबर तक दाखिल होगा नामांकन
अधिसूचना के अनुसार, 14 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। 15 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 17 तारिख तक नामांकन पत्र वापस लिये जा सकेंगे। 3 नवबंर को उपचुनाव होगा। 6 नवंबर को वोटों की गिनती होगी और उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित किये जाएंगे। 8 नवंबर तक चुनावी प्रक्रिया समाप्त होगी।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *