Home / Odisha / जाजपुर में प्रधानाध्यापक को नशे की हालत छात्र-अविभावक परेशान

जाजपुर में प्रधानाध्यापक को नशे की हालत छात्र-अविभावक परेशान

  •  गुस्साए छात्रों ने रत्नागिरि हाई स्कूल के गेट पर ताला जड़ा

  •  प्रधानाध्यापक को हटाने की मांग

जाजपुर। जाजपुर जिले में शुक्रवार को प्रधानाध्यापक को नशे की हालत में झपकी लेने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद छात्रों ने रत्नागिरी हाई स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। स्कूल के प्रवेश द्वार पर ताला लगाने के बाद प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने प्रधानाध्यापक को बदलने की भी मांग की।
आरोप लगाया गया है कि प्रधानाध्यापक प्रकाश मलिक उच्च अधिकारियों को बताये बिना अनुपस्थित रहते थे और अक्सर शराब पीकर स्कूल आते थे। छात्रों और अभिभावकों ने कई बाद शिकायत की और इसे जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) के संज्ञान में लाया। इसके बाद एक जांच शुरू की गई और एडीईओ राजेश स्वाईं ने प्रखंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) सुदर्शन मलिक के साथ इस साल मार्च में स्कूल का दौरा किया, लेकिन छह माह बीत जाने के बाद भी प्रधानाध्यापक के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
बताया जाता है कि जुलाई में शराब के नशे में एक शराब कंपनी के कार्टन पर सोते हुए प्रधानाध्यापक का एक वीडियो सामने आया था। इसके बाद स्कूल की शिक्षा की स्थिति को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। इसके बाद तीन दिन पहले एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें प्रधानाध्यापक कक्षा के घंटों के दौरान नशे की हालत में सो रहे थे। इस क्लिप के कारण माता-पिता और छात्रों में काफी आक्रोश भर गया और बाद में विरोध स्वरूप उन्होंने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। इस घटना की सूचना मिलने पर क्लस्टर संसाधन केंद्र के समन्वयक ताराकांत मलिक मौके पर पहुंचे और छात्रों को शांत कराकर स्थिति पर काबू पाया। हालांकि इस मामले में आरोपी प्रधानाध्यापक मलिक का कोई स्पष्टीकरण नहीं मिला है।

Share this news

About desk

Check Also

मेजर व मंगेतर से उत्पीड़न मामले में सात ‘रोड रोमियो’ गिरफ्तार, राजनीति तेज

11 मोबाइल फोन और एक वाहन भी जब्त  जांच के दौरान एक वीडियो और ऑडियो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *