Home / Odisha / ढाई साल की बेटी ने सुनाई मां की हत्या की कहानी

ढाई साल की बेटी ने सुनाई मां की हत्या की कहानी

  •  पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार

उमरकोट। नवरंगपुर जिले के उमरकोट प्रखंड के करागांव की एक ढाई साल की बेटी ने पुलिस को अपनी मां की हत्या की पूरी कहानी सुनाई, जिसके आधार पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। ढाई साल की बच्ची ने पुलिस को बताया कि कैसे उसकी मां को उसके पिता ने गला घोंटकर मारा था। इस घटना के खुलासे के बाद लोगों में हैरानी छायी हुई है। इस खुलासे के बाद मृतका के पिता ने अपने दामाद को फांसी की सजा देने की मांग की।
मृतक की पहचान नवरंगपुर जिले के उमरकोट प्रखंड के करागांव के तपन मंडल की पुत्री लिपिका मंडल के रूप में बतायी गयी है। उसकी सात साल पहले इसी प्रखंड के सिलती गांव के माणिक घोष से शादी हुई थी। माणिक ने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की थी, लेकिन शादी के समय वह बेरोजगार था।
आरोप है कि इसी साल मई में पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था और इस संबंध में उमरकोट थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके बाद लिपिका करागांव में अपने पिता के घर लौट आई। बाद में जून के महीने में माणिक का परिवार उसे वापस लेने आया, लेकिन लिपिका नहीं मानी। अंत में गांव के बुजुर्गों के कहने के बाद वह अपने ससुराल लौट गई। इसके बाद दोनों पति-पत्नी अपनी बेटी के साथ आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा चले गये, जहां माणिक को एक होटल में नौकरी मिल गई।
इस बीच सोमवार की सुबह करीब छह बजे माणिक ने काकीनाड़ा में रहने वाले करागांव के अपने एक दोस्त को फोन किया और कहा कि लिपिका रात में बेहोश हो गई और नहीं उठी। माणिक का दोस्त तुरंत पहुंचा और देखा कि लिपिका की गर्दन पर गला घोंटने के निशान हैं।
सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि लिपिका की ढाई साल की बेटी माही घोष ने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने ही उसकी मां का गला घोंटा था। माणिक ने पुलिस के सामने कहा कि लिपिका के बेहोश होने के बाद उसने अपनी अंगुली उसके मुंह के पास रख दी। जैसे ही उसने उसकी अंगुली काटी, उसने गुस्से में आकर उसका गला घोंट दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद लिपिका का शव उसके पिता तपन को सौंप दिया। वह शव और अपनी पोती के साथ कल शाम एंबुलेंस से करागांव पहुंचे। बाद में लिपिका के पार्थिव शरीर को ससुराल ले जाया गया, जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया।
लिपिका के पिता ने कहा कि उनकी बेटी पूरी तरह से स्वस्थ थी और वह बेहोश नहीं हुई थी। उसके पति ने उसे योजनाबद्ध तरीके से मार डाला और उसके लिए मौत की सजा की मांग की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि माणिक ने लिपिका के नाम पर 4 एकड़ जमीन बेची थी।

Share this news

About desk

Check Also

मेजर व मंगेतर से उत्पीड़न मामले में सात ‘रोड रोमियो’ गिरफ्तार, राजनीति तेज

11 मोबाइल फोन और एक वाहन भी जब्त  जांच के दौरान एक वीडियो और ऑडियो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *