Home / Odisha / विकसित देश कर रहे हैं विकाशील देशों का अपहरण – गणेशीलाल

विकसित देश कर रहे हैं विकाशील देशों का अपहरण – गणेशीलाल

  •  राज्यपाल ने कहा- भारत को घेरने का प्रयास नहीं होगा सफल

  •  विशुद्ध भारत के निर्माण में सहयोग का आह्वान

  •  हर गरीब परिवार के दुखों को अपनाने की अपील

  •  गीता ज्ञान मंदिर में महाराजा अग्रसेन जी का 5176वां जन्मोत्सव मना

कटक। ओडिशा के राज्यपाल डा प्रोफेसर गणेशी लाल ने आज कहा कि विसकित देश विकाशील देशों का अपहरण कर रहे हैं। इसका उदाहरण बांग्लादेश, भूटान, पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका और बर्मा देशों की हालत है। दरअसल लंबे समय तक यहां के बंदरगाहों को लीज पर लेकर भारत को घेरने की साजिश रची जा रही है, लेकिन उनके मंसूबे सकार नहीं होंगे।
आज यहां महाराजा अग्रसेन जी के 5176वें जन्मोत्सव पर आयोजित समारोह को संबोधित करते राज्यपाल ने मानवीय संस्कारों का पाठ भी पढ़ाया तथा महाराजा अग्रसेन के पदचिह्नों पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज जितने भी संपन्न व्यक्ति हैं, वे अपने साथ काम करने वाले, आस-पास के गरीब व्यक्तियों के दुखों को हर लें, उसे चूम लें और उनको समृद्ध और सुखी बनाने का प्रयास करें। यह हमारी संस्कृति और संस्कार हैं।
कटक के गीता ज्ञानमंदिर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने विशुद्ध भारत के सृजन में सहयोग का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि विशुद्ध भारत के संस्कृति में मैं की जगह पर हम शब्द प्रयोग होना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत की जगह सामूहिक और सामाजिक संरचना का विकास विशुद्ध भारत की नींव होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने राज्य में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हो रहे विकास कार्यों को रेखांकित करते हुए नेतृत्व की सराहना की।
राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व में देश की सुगंध को प्रसारित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज उनके नेतृत्व में देश समृद्धि की ओर अग्रसर है और प्यार और सदभावना की ज्योति जला रहे हैं। आज के इस कार्यक्रम में सामाजिक क्षेत्रों में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए विभिन्न क्षेत्रों की भूतियों को समाज गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। इस मौके पर कटक नगर निगम के मेयर सुभाष सिंह, पूर्व विधायक देवाशीष सामंतराय, कार्यक्रम के संयोजक तथा गीता ज्ञानमंदिर के अध्यक्ष डाक्टर विजय खंडेलवाल, वरिष्ठ समाजसेवी व गोभक्त नथमल चनानी, विशिष्ट समाजसेविका संपत्ति मोड़ा आदि की उपस्थिति रही। कार्यक्रम के प्रारंभ में मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन संपत्ति मोड़ा ने किया।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *