Home / Odisha / अमरदा हवाई पट्टी के संचालन के लिए रासगोबिंदपुर से राजभवन तक निकलेगा मार्च

अमरदा हवाई पट्टी के संचालन के लिए रासगोबिंदपुर से राजभवन तक निकलेगा मार्च

बालेश्वर : उत्तर ओडिशा पर्यटन विकास परिषद की ओर से मयूरभंज, बालेश्वर और केंदुझर जिलों की विभिन्न मांगों को लेकर एक प्रेस सम्मेलन आंदोलन की रूपरेखा घोषित की गयी।
उत्तर ओडिशा पर्यटन विकास परिषद, मयूरभंज जिले के प्रहरी भंजसेना, बालेश्वर जिले के एक संगठन वॉयस ऑफ बालेश्वर और केवंझर विकास परिषद के संयुक्त प्रयासों के साथ काम कर रही है. विशेष रूप से 11 अक्टूबर से रास गोबिंदपुर से राजभवन तक अमरदा हवाई पट्टी को तत्काल चालू करने की मांग को लेकर मार्च निकाला जाएगा. इसके अलावा, अगले साल 12 जनवरी यानि राष्ट्रीय युवा दिवस पर उत्तर ओडिशा के पर्यटन क्षेत्र में विकास और सृजन के लिए ‘पर्यटन विकास रथ’ का शुभारंभ किया जाएगा. इसी तरह इस प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी दी गई है कि पर्यटन परिषद की ओर से इस वर्ष 13 नवंबर को बालेश्वर में जिला सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इस अवसर पर उत्तर ओडिशा पर्यटन विकास परिषद के अध्यक्ष कलिंग केशरी जेना शामिल हुए और कहा कि देश कि राष्ट्रपति के साथ साथ उत्तर ओडिशा से एक राज्य पर्यटन मंत्री, एक केंद्रीय मंत्री एवं एक अन्य राज्य महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं.

हालांकि, उत्तरी ओडिशा में कोई सुधार नहीं दिखा।ट. उन्होंने कहा कि मयूरभंज जिले के रासगोबिंदपुर में अमरदा हवाई पट्टी अब तक चालू नहीं हुई है, जबकि विभिन्न पर्यटन स्थलों, खासकर मयूरभंज, बालेश्वर और केवंझर जिलों में कोई उल्लेखनीय सुधार नहीं हुआ है. उधर, केंद्र सरकार ने रासगोबिंदपुर हवाई पट्टी को उड्डान योजना में शामिल किया है. हालांकि इसे कब तक चालू किया जाएगा, इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं. इसके अलावा, यदि राजमार्गों और रेलवे का विस्तार किया जाए तो क्षेत्रीय पर्यटन को विकसित किया जा सकता है.

इस प्रेस कांफ्रेंस में अन्य लोगों के अलावा उत्तर ओडिशा पर्यटन विकास परिषद के आहावाक संदीप पटनायक, परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष अरिजीत घोषाल, उपाध्यक्ष रंजीत पांडा, सचिव गौतम सेठी, संगठनात्मक संपादक चंदन शतपथी और सलाहकार असित कुमार दास उपस्थित थे.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *