Home / Odisha / हंगामेदार रही कटक नगर निगम की परिषद की बैठक

हंगामेदार रही कटक नगर निगम की परिषद की बैठक

  •  भाजपा पार्षदों ने मेयर को दिखाये काले झंडे

  •  मेयर पर विकास कार्यों को सुनिश्चित करने में विफल रहने का आरोप

  •  जमकर किया हंगामा, भाजपा पार्षदों से भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप

कटक। कटक नगर निगम (सीएमसी) की परिषद की बैठक हंगामेदार रही। भाजपा पार्षदों ने मेयर सुभाष सिंह पर शहर में विकास कार्यों को सुनिश्चित करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और काले झंडे दिखाये। इसके साथ भाजपा के पार्षदों ने मेयर पर मनमाने तरीके से काम करने का आरोप लगाते हुए धरना दिया और दावा किया कि सीएमसी स्वच्छता, जल निकासी, सड़कों की मरम्मत और स्ट्रीट लाइटिंग से संबंधित कार्यों के प्रति उदासीन है। मेयर सुभाष सिंह पर भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने बाद में संवाददाताओं से कहा कि बैठक केवल मेयर और बीजद पार्षदों को लाभ पहुंचाने के लिए थी। भाजपा पार्षद दीपक दास ने दावा किया कि हालांकि मेयर को पदभार ग्रहण किये हुए करीब छह महीने बीत चुके हैं, लेकिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों के विकास के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।
उन्होंने दावा किया कि लोगों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पार्षदों की मांगों पर उचित ध्यान नहीं दिया जा रहा है। विकास कार्यों के लिए निविदाएं जारी नहीं की जा रही हैं। एक अन्य भाजपा पार्षद ने कहा कि घटिया काम और रखरखाव की कमी के कारण शहर की सड़कें दयनीय दिखती हैं। दुर्गा पूजा सामने है, लेकिन नगर निगम तैयारियां शुरू करने में विफल रहा है। उन्होंने कहा कि बीजद पार्षद अपने-अपने क्षेत्रों के लिए काम करवा रहे हैं, जबकि भाजपा पार्षदों की मांगों को दरकिनार किया जा रहा है।
इधर, मेयर सुभाष सिंह ने कहा कि सीएमसी शहर के विकास के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से दशहरा उत्सव की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं और दुर्गा पूजा से पहले सड़कों को नया रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम ने गणेश पूजा के लिए आवश्यक व्यवस्था की थी और अब दुर्गा पूजा के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी पार्षदों को इस संबंध में सहयोग करना चाहिए।

Share this news

About desk

Check Also

रिश्वत लेते हुए बलांगीर का अभियंता गिरफ्तार

भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता अधिकारियों ने बलांगीर जिले के बेलपड़ा ब्लॉक में एक जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण साहू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *