Home / Odisha / लायंस क्लब ऑफ कटक पर्ल ने दिव्यांगों के साथ मनाया शिक्षक दिवस

लायंस क्लब ऑफ कटक पर्ल ने दिव्यांगों के साथ मनाया शिक्षक दिवस

कटक। लायंस क्लब ऑफ कटक पर्ल ने दिव्यांगों के शिक्षक दिवस मनाया। लायंस क्लब ऑफ कटक पर्ल सम्पूर्ण महिलाओं वाली एक ऐसी संस्था है, जो सदैव हर ज़रूरतमंद के लिए हर प्रकार की सेवा के लिए हाज़िर रहती है। लायंस पर्ल द्वारा कई परमानेंट प्रोजेक्ट संचालित हैं, उसमें से एक यूनिक प्रोजेक्ट सोनम प्लेहाउस है, जो रमा देवी शिशु विहार एवं सहाय में सम्पत्ति मोड़ा फ़ाउंडेशन के सहयोग से संचालित है।
ग़ौरतलब है कि रमा देवी शिशु बिहार सोनम प्ले हाउस में स्पेशल बच्चों के लिए, फिजिकल हैंडिकैप बच्चों के लिए फिजियोथेरेपी दी जाती है। इस का खर्च पर्ल सदस्यों, विशेषकर लायन मंजू सिपानी, लायन अर्चना अग्रवाल, लायन सोनिया शर्मा, लायन कविता जैन एवं सम्पत्ति मोड़ा द्वारा वहन की जाती है। लायन ऊषा धनावत, सन्तोष चांडक का पूर्ण सहयोग रहता है।
हर साल की तरह इस साल भी पांच सितम्बर को रमादेवी शिशु बिहार के सभी शिक्षकों को लायंस क्लब ऑफ कटक पर्ल और लायन क्लब ऑफ कटक प्राइड के सदस्यों ने इन स्पेशल बच्चों की सेवारत गुरुओं के साथ मानाया, जिसमें सभी गुरूजनों को शॉल देकर सम्मानित किया गया एवमं सभी को नास्ता करवाया गया। बच्चों के बीच बिस्कुट और चॉकलेट वितरित किए गये। सोनम प्ले हाउस के एक बेहद जरूरतमंद बच्चे को व्हील चेयर लायन पूनम साहनी के सौजन्य से दिया गया। हर प्रकार की सेवा में लायन अलका सिंघी की अध्यक्षता में सचिव सरला सिंघी के साथ एवं लायन सम्पत्ति मोड़ा के नेतृत्व में लायन कल्पना जैन एवम लायन रश्मी मित्तल ने अपना सहयोग दिया।
डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर लायन सुनील मुरारका, रवीन्द्र बाजोरिया एवं प्राइड अध्यक्ष लायन पूनम साहनी का भी इन सभी कार्यों में पूर्णसहयोग रहा।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *