Home / Odisha / बाढ़ से नुकसान पर राज्य सरकार जारी करे श्वेतपत्र – भाजपा

बाढ़ से नुकसान पर राज्य सरकार जारी करे श्वेतपत्र – भाजपा

  •  कहा-गलत जानकारी देने के बजाय, गांव-पंचायत व ब्लाक के आधार पर प्रभावित लोगों के नामों की सूची का करे सार्वजनिक

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि हाल ही में राज्य में आयी बाढ़ से हुए नुकसान को लेकर राज्य सरकार श्वेत पत्र जारी करे। गलत जानकारी देने के बजाय, गांव-पंचायत व ब्लाक के आधार पर प्रभावित लोगों के नामों की सूची को सार्वजनिक करे। भाजपा के प्रदेश महामंत्री लेखाश्री सामंतसिंहार ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यदि चाहती तो इस बार आयी बाढ़ को रोक सकती थी। लेकिन ऐसा न कर किसी प्रकार की तैयारी के बिना राज्य सरकार ने मौसम विभाग द्वारा सूचना देने जैसी प्रेस विज्ञप्तियों के जरिये सतर्क सूचना व निर्देशनामा जारी कर अपने दायित्व को पूरा कर लिया। जलसंसाधन मंत्री व राहत आयुक्त की बातों में किसी प्रकार का तालमेल नहीं था। राज्य सरकार की लापरवाही व निकम्मेपन के कारण पहली बार इस तरह की स्थिति उत्पन्न हुई है। यह बाढ़ पूरी तरह से मनुष्यकृत है। इसके बाद बाढ़ की स्थिति के प्रबंधन में भी राज्य सरकार पूर्ण रुप से विफल रही है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों तक पहुंचने में प्रशासनप, मंत्री व नेता विफल रहे। कृषि मंत्री ने कहा था कि सात दिनों के अंदर नुकसान के संबंध में रिपोर्ट आयेगी व 15 दिनों के अंदर मुआवजा प्रदान किया जाएगा। भाजपा द्वारा बार-बार मांग किये जाने के बाद राज्य सरकार ने हड़बड़ी में नुकसान से संबंधी रिपोर्ट घोषणा की है। 128 करोड़ रुपये की घोषणा की गई है। यह तथ्य आधारित नहीं है ओर गलत तथ्यों पर आधारित है। बीजद के नेता व कार्यकर्ताओं को पैसे देने के लिए यह व्यवस्था की गई है।
उन्होंने कहा कि इस बाढ़ में किसानों को भारी नुकसान हुआ है तथा उनका फसल समाप्त हो गया है। उन्होंने सवाल किया है कि कौन अधिकारी फिल्ड में जाकर नुकसान का जायजा लिया है। उन्होंने कहा कि सही प्रभावित लोगों के बजाय पार्टी नेता व कार्यकर्ताओ को पैसे पहुंचाने के लिए यह व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने का कि गलत जानकारी देने के बजाय, गांव-पंचायत व ब्लाक के आधार पर प्रभावित लोगों के नामों की सूची को सार्वजनिक किया जाए।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *