Home / Odisha / धूमधाम के साथ सम्पन्न हुआ बाबा रामदेव रुणिचे वाले का विशाल जम्मा जागरण उत्सव

धूमधाम के साथ सम्पन्न हुआ बाबा रामदेव रुणिचे वाले का विशाल जम्मा जागरण उत्सव

  • धर्म की आड़ में देश के खिलाफ नहीं रचा जाना चाहिए षडयंत्र: राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल जी

  • कटक-भुवनेश्वर से हजारों बाबा के भक्तों का हुआ जमावड़ा

  • एडीजी अरुण बोथरा ने भी लिया बाबा का आशीर्वाद, भजन सुन हुए मंत्रमुग्ध

राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक के बीच स्थित बाबा रामदेव रुणिचेवाला मंदिर प्रांगण में सोमवार देर शाम को बाबा का भव्य जम्मा जागरण समारोह आयोजित किया गया। समारोह में एक तरफ जहां मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे प्रदेश के राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल जी ने अपने ओजस्वी वक्तव्य के जरिए समाज को कई अहम संदेश दिए तो वहीं राजस्थान से पधारे सुप्रसिद्ध भजन गायक छोटू सिंह रावणा एवं उनकी टीम ने एक के बाद एक भजन प्रस्तुत कर माहौल को पूरी तरह से भक्तिमय बना दिया।
जानकारी के मुताबिक राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल जी अपने निर्धारित समय 6:30 पर समारोह में पहुंच गए और लगभग एक घंटे तक बाबा के मंदिर प्रांगण में रहे। राज्यपाल ने इस अवसर पर बाबा के सभी भक्तों को धन्यवाद देते हुए कई विषयों पर अपने मत रखे। खासकर धर्म की आड़ बढ़ रही अराजकता एवं रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध तथा चीन एवं ताइवान के बीच बढ़ते टकरार का उल्लेख करते हुए भारत की महत्ता का वर्णन किया। राज्यपाल ने इस अवसर पर हजारों की संख्या में उपस्थित बाबा के भक्तों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हिन्दू मुस्लिम सिख इसाई सब आपस में प्रेम से रहें। मंदिर बने, मस्जिद बने, गुरुद्वारा बने जिसकी जिस इष्ट देव में श्रद्धा है, वह बनाए, मगर धर्म की आड़ में अराजक गतिविधि एवं षडयंत्र नहीं रचा जाना चाहिए। यहां से अराजकता नहीं फैलनी चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि बाबा रामदेव रुणिचे वाले कलयुग के लोक देवता हैं। इस विशाल मंदिर के बनाने में जिनका सहयोग रहा है, वे सभी बधाई के पात्र हैं।
इस अवसर ट्रस्ट के अध्यक्ष लक्ष्मण महिपाल ने अपने स्वागत भाषण में बाबा के इस मंदिर के परिकल्पना, मंदिर निर्माण में सहयोग एवं मंदिर परिसर में हो रही धार्मिक कार्यकलाप के संदर्भ विस्तृत जानकारी दी। मंत्री लालचंद मोहता ने सभी समाज के बंधुओं के योगदान की प्रशंसा की। उन्होंने मंदिर परिसर में मनाए जा रहे हर साल के वार्षिक उत्सव में तन-मन-धन से सहयोग करने वाले विशिष्ट सहयोगियों के प्रति आभार प्रकट किया। पिछले साल कोरोना काल मैं लाक डाउन शुरू होते ही राजस्थान सेवा संस्थान द्वारा 83 हजार लोगों को फुड पैकेट वितरण किया। तमाम फुड पैकेट मंदिर परिसर में बनाया गया, जिसमें मंदिर ट्रस्ट ने अपना पूरा सहयोग किया। ट्रस्ट के ट्रस्टी प्रहलाद खंडेलवाल ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

मंच संचालन मनसुख लाल सेठिया ने किया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अरुण बोथरा भी बाबा के दरबार में हाजरी लगाई और बाबा के भजन सुनकर मंत्रमुग्ध हो गए। वर्षा को देखते हुए भक्तों कोई असुविधा ना हो इसके लिए दो वाटर प्रुफ विशाल पंडाल बनाए गए। भक्तों के विशाल समूह को देखते हुए मंदिर के सामने बने पंडाल में भक्तों के लिए एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई थी, ताकि भक्त बाबा के भजन एवं अन्य कार्यक्रम का आनंद ले सकें। इस बार बाबा के सवा पांच मणि एवं सवा मणि के भोग लगाने के लिए भक्तों में खासा उत्साह देखा गया। बाबा के जम्मा जागरण समारोह को सफल बनाने में सुरेश डागा, घनश्याम पेडीवाल राजकुमार सेठिया, राहुल दुधेड़िया, अजीत जैन, मनोज दुगड़, मोहन शर्मा, दिलीप कातेला के साथ साथ मंदिर के सभी कर्मचारियों का विशेष सहयोग रहा।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री ने उत्कलमणि गोपबंधु दास को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री के एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत विधानसभा परिसर में पौधारोपण किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *