Home / Odisha / मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का होगा भव्य स्वागत

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का होगा भव्य स्वागत

  •  राजधानी में लगभग 50,000 लोगों के आने की उम्मीद

  •  भव्य शो को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने की विस्तृत ट्रैफिक व्यवस्था

  •  विमान यात्रियों को तीन घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचने की अपील

भुवनेश्वर। प्रतिष्ठित कैपिटल फाउंडेशन लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के भुवनेश्वर आगमन पर उनका भव्य स्वागत किया जायेगा। इसमें लगभग 50,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के भव्य स्वागत समारोह को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर विस्तृत व्यवस्था की है और साथ ही यह सुनिश्चित किया है कि किसी भी नागरिक को असुविधा न हो। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए बीजू पटनायक हवाई अड्डे पर एक बड़ी सभा होगी। यहां सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक लोगों की इकट्ठा होगी। उस समय के दौरान यात्रा करने वाले हवाई यात्रियों को अपने समय से कम से कम 3 घंटे पहले पहुंचने का प्रयास करना होगा।
भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह ने आज यहां एक संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड प्राप्त करने के बाद यहां भुवनेश्वर पहुंचेंगे और उनके स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर विभिन्न जिलों से लगभग 50,000 लोगों के आने की उम्मीद है। इसे देखते हुए हमने विस्तृत व्यवस्था की है।
सिंह ने कहा कि जिन रास्तों से लोग आयेंगे उनके लिए रूट लाइनिंग की व्यवस्था की गई है और वाहनों और यातायात को निर्देशित करने के लिए सभी महत्वपूर्ण चौकों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि विभिन्न जिलों से आने वाले लोगों के लिए बसों और अन्य वाहनों के लिए पार्किंग स्थलों की पहचान की गई है और उन्हें चिह्नित किया गया है।
डीसीपी ने कहा कि कार्यक्रम के बाद लौटने वाले लोगों के लिए व्यवस्था की गई है। हवाईअड्डे पर फ्लाइट पकड़ने जाने वाले यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए भी इंतजाम किये गये हैं।
डीसीपी ने कहा कि हमने सभी एयरलाइनों से कहा है कि वे कल अपने यात्रियों से कहें कि वे कम से कम तीन घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने की कोशिश करें, क्योंकि भारी भीड़ होगी। यात्री थोड़ा जल्दी पहुंच जाएं तो बेहतर होगा। अपनी ओर से हमने व्यवस्था की है कि उनका मार्ग सुगम हो और साथ ही एम्बुलेंस और अन्य आवश्यक सेवाओं के पारित होने में कोई समस्या न हो। उन्होंने बताया कि साथ ही पैदल चलने वालों के लिए भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि कोई चूक न हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, क्योंकि काफी संख्या में लोग गांवों से आ रहे हैं। कार्यक्रम लगभग एक घंटे का होगा। कार्यक्रम के दौरान हालात पर नजर रखने के लिए 8 एडीसीपी, 16 एसीपी रैंक के अधिकारी, लगभग 25 इंस्पेक्टर, ट्रैफिक एसीपी, ट्रैफिक स्टाफ, 90 सब-इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर संयुक्त और 30 प्लाटून फोर्स को तैनात किया जाएगा। पहले से ही बैरिकेड्स लगाना शुरू हो गया है, ट्रैफिक डायवर्जन योजनाओं पर काम किया गया है। डीसीपी ने आगे बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने आने वाले लोगों के लिए वाहनों की पार्किंग के लिए तीन स्थान निर्धारित किए गए हैं।

यूनिट-VI में कैपिटल हॉस्पिटल के पीछे एक ग्राउंड, पलाशपल्ली क्षेत्र में चिलिका डेवलपमेंट अथॉरिटी के पास खुर्दा से आने वाले वाहनों के लिए एक ग्राउंड और पुरी की ओर आने वाले वाहनों के लिए शिशु भवन चौक से कैपिटल हॉस्पिटल के बीच का क्षेत्र पार्किंग के लिए होगा।

Share this news

About desk

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *