Home / Odisha / ओडिशा के 12 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना
मौसम

ओडिशा के 12 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना

  •  मौसम विभाग ने जारी की ऑरेंज वार्निंग

भुवनेश्वर। डीप डिप्रेशन के अगले 24 घंटों में कमजोर होने की संभावना है, लेकिन इसके प्रभाव में ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राज्य के 12 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज वार्निंग जारी की है। आईएमडी के विशेष मौसम बुलेटिन के अनुसार, पश्चिम बंगाल और उससे सटे उत्तरी ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में गहरा दबाव पिछले छह घंटों के दौरान 18 किमी प्रति घंटे की गति से पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया और दक्षिण झारखंड और पश्चिम बंगाल और उससे सटे उत्तरी ओडिशा पर केंद्रित था।
यह प्रणाली जमशेदपुर (झारखंड) से लगभग 60 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम, रांची (झारखंड) से लगभग 70 किमी दक्षिण-पूर्व और झारसुगुड़ा (ओडिशा) से लगभग 170 किमी पूर्व-उत्तर-पूर्व में है।
आईएमडी ने कहा कि यह अगले 24 घंटों के दौरान झारखंड और आसपास के उत्तरी ओडिशा और उत्तरी छत्तीसगढ़ में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ता रहेगा और धीरे-धीरे कमजोर होगा। इससे पहले, ओडिशा के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में डिप डिप्रेशन के प्रभाव में भारी वर्षा की गतिविधियों का अनुभव हुआ।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, केंदुझर, देवगढ़, संबलपुर, कलाहांडी, कंधमाल, नुआपड़ा, बलांगीर, सोनपुर, बौध और बरगढ़ के लिए नारंगी चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही मयूरभंज, अनुगूल, कोरापुट, रायगड़ा, गजपति और नवरंगपुर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने पीली चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *