Home / Odisha / आसमान से गिरी बिजली, एक की मौत

आसमान से गिरी बिजली, एक की मौत

  • 11 छात्र समेत 14 जख्मी, कई गंभीर

भुवनेश्वर। ओडिशा में डिप डिप्रेशन के कारण हो रही बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में एक की मौत हो गयी, जबकि 11 छात्र समेत 14 जख्मी हो गये। इनमें से कइयों की हालत गंभीर है।
जानकारी के अनुसार, कटक जिले के महंगा प्रखंड के नहंगा गांव में शुक्रवार को बिजली गिरने से एक नाबालिग लड़के की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य घायल हो गये।
मृतक की पहचान सुरेश जेना (16) के रूप में बतायी गयी है। घायलों में तुकुना जेना, गोपाल जेना और हौदा जेना हैं। ये सभी एक खेत में काम कर रहे थे, तभी बिजली की चपेट में आ गये। तीनों घायलों को निश्चिंतकोइली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।
इधर, देवगढ़ जिले के तिलीबनी प्रखंड के पुतुरापासी उच्च प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार दोपहर बिजली गिरने से कम से कम 10 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गये। स्कूल परिसर में कक्षाएं चल रही थीं, तभी बिजली गिरी। छात्रों को पहले इन-हाउस इन्फर्मरी में ले जाया गया और फिर सीएचसी में स्थानांतरित कर दिया गया। तीन छात्र ठीक हो गये, शेष सात को इलाज के लिए जिला मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित करना पड़ा। बिजली गिरने से पंखे, लाइट और अन्य बिजली के उपकरण क्षतिग्रस्त हो गये।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *