Home / Odisha / टेक्सटाईल मर्चेंट एसोसिएशन, कटक ने धूमधाम से मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

टेक्सटाईल मर्चेंट एसोसिएशन, कटक ने धूमधाम से मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

कटक। राज्य के सबसे पुरानी व सबसे बड़ी कपड़ा एसोसिएशन “टेक्सटाईल मर्चेंट एसोसिएशन” कटक ने स्थानीय जुबली टॉवर में स्थित टेक्सटाईल मर्चेंट एसोसिएशन कार्यालय में आजादी का 75वां अमृत महोत्सव उपाध्यक्ष नरेश जी खटोड़ की अध्यक्षता में व महासचिव राजेश जी अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में बड़े धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्र ध्वज तिरंगा के ध्वजारोहण के साथ हुई। संस्था के पूर्व उपाध्यक्ष व सुप्रसिद्ध भजन गायक दिनेश जोशी के साथ उपस्थित सभी सदस्यों ने राष्ट्रगीत का गान किया। आज की सभा के अध्यक्ष नरेश जी खटोड़ ने पधारे हुए सभी सदस्यों एवं सम्मानीय अथितिगण का स्वागत करते हुए सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना दी। तत्पश्चात संस्था के कर्मठ ऊर्जावान मंत्री राजेश जी अग्रवाल ने संस्था की गति प्रगति की पूरी जानकारी सदन के समक्ष रखी। उन्होंने सत्र 2021-23 के लिए गठित विभिन्न कमेटियों के द्वारा किये गए कार्यों के विषय में सदन को अवगत कराया। जिनमें से उन्होंने कुछ कमेटियों के कार्य का विशेष उल्लेख किया जिसमें भवन कमेटी,”BAD DEBTS RECOVERY COMMITTEE” , “SOCIAL WELFARE COMMATTEE”, ट्रांसपोर्ट कमेटी आदि प्रमुख है। सचिव राजेश जी ने बताया कि भवन कमेटी ने भवन का नव सौंदर्यीकरण कर भवन को अत्यंत सुन्दर व सुसज्जित कर दिया। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट कमेटी ने विभिन्न ट्रांसपोर्टों के साथ बातचीत कर संस्था के सदस्यों का सभी मंडियों का माल एक सुलभ रेट से आये ऐसी व्यवस्था की और विभिन्न ट्रांसपोर्टों से संस्था के लिए टोकन मनी भी हासिल की इस कार्य को सफल करने में संस्था के सदस्य सुनील धानुका की सराहनीय भूमिका रही।सचिव महोदय ने बतलाया कि वेलफेयर कमेटी के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर निर्माण अनाथाश्रम में सिलाई मशीन व अपनाघर अनाथाश्रम में सुखा राशन वितरित कर संस्था ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का भी निर्वाहन किया।
गौरतलब है कि संस्था के होलसेल व्यापारियों के द्वारा ओडिशाभर के रिटेल कपड़ा दुकान में माल सप्लाई किया जाता है। इसमें से कुछ व्यापारियों का पैसा डूबत भी था, जिसे संस्था की बेडडेप्ट कमेटी ने रिकवरी भी किया और आगे भी व्यपारियों को बताया गया कि आपका पेमेंट अगर कोई व्यपारी नहीं देता है, तो उसकी सूचना संस्था को दीजिये। उसमें हम हर सम्भव प्रयास करके आपका पेमेंट दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे और यदि जरूरत लगी तो उस व्यापारी का नाम भी ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। इसके बावजूद भी अगर पेमेंट की रिकवरी नहीं होती है, तो आगे की लीगल कार्यवाही के लिए संस्था की तरफ से 2 सीनियर वकील व एक रिटायर्ड जज को भी नियुक्त किया गया है। संस्था की तरफ से यह पूर्ण प्रयास रहेगा कि किसी भी सदस्य का कोई भी पेमेंट किसी भी व्यापारी में रुके नहीं इसका हर संभव प्रयास किया जाएगा। आगे सचिव ने बताया कि संस्था के सभी कार्यकर्ता एवम सभी कमेटियाँ सक्रिय रूप से अपना काम कर रही है। कार्यक्रम की मुख्य वक्ता गीतांजलि बहन (ब्रह्मकुमारी आश्रम) ने अपने मोटिवेशनल स्पीच से बिज़नेस इंपावरमेंट के बारे में सभी सदस्यों को मोटिवेट किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रंजनजी विस्वाल ने अपनी ओर से संस्था के सभी सदस्यों को विश्वास दिलाया कि आपकी कोई भी व्यपारिक सरकारी समस्या हो उसको हम सरकार तक पहुचायेंगे ।कार्यकर्म के सम्मानीय अथिति के तौर पर श्री प्रहलाद जी खंडेलवाल,श्री नथमल जी चनानी, श्री कमल जी सिकरिया,श्री सुरेश जी कमानी, श्री सुभाष जी केड़िया,श्री नन्द किशोर जी जोशी,श्री पुरुषोत्तम जी अग्रवाल आदि ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवायी। संस्था की गौरवशाली परम्परा के अनुसार संस्था के बुजुर्ग सदस्य श्री धनराज जी अग्रवाल व श्री नन्दलाल जी चौधरी का शाल्यार्पन व पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया। सम्मान की इस कड़ी में संस्था के पूर्व अध्यक्ष श्री मोहनलाल जी सिंघी को राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के द्वारा राजस्थान प्राइड के पुरस्कार से सन्मानित होने पर संस्था की ओर से शाल्यार्पन भेंट कर एवं मोमेन्टो देकर सन्मानित किया गया। संस्था के पूर्व उपाध्यक्ष श्री दिनेशजी जोशी को उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने पर एवम संस्था के सचिव श्री राजेशजी अग्रवाल को भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के संगठन मंत्री बनने पर संस्था की ओर से शाल्यार्पन भेंट कर एवम मोमेन्टो देकर सन्मानित किया गया। संस्था के कार्यकारिणी सदस्य श्री सौम्यरंजन जी रॉउत ने संस्था के सदस्यों की सुलभ दर में खुद की अपनी दुकान हो इस विषय पर विचार करने के लिए संस्था के सभी पदधिकारियों को निवेदन किया।
उपरोक्त सभी कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के कोषाध्यक्ष सरोज जी सुन्दरका,सह सचिव सज्जन जी अग्रवाल, विनय जी जैन एवं सभी कार्यकारिणी सदस्य मनीष जी कोचर,मनीष जी शर्मा,विष्णु जी मोदी,मनोज जी सिंघी,सोम्यरंजन रॉउत समेत अनेक कार्यकर्ताओं का विशेष योगदान रहा।
सभा का कुशल संचालन श्री शुभकरण जी जैन ने किया।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *