Home / Odisha / नवरंगपुर, झारसुगुडा, बरगढ़ और नुआपड़ा भारी बारिश को लेकर पीली चेतावनी जारी

नवरंगपुर, झारसुगुडा, बरगढ़ और नुआपड़ा भारी बारिश को लेकर पीली चेतावनी जारी

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर स्थित भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय केंद्र ने सोमवार को ओडिशा के चार जिलों में कल तक भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए एक पीली चेतावनी जारी की है।

चेतावनी के अनुसार, 16 अगस्त को सुबह 08.30 बजे तक नवरंगपुर, झारसुगुडा, बरगढ़ और नुआपड़ा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है।

आईएमडी ने यह भी कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और ओडिशा तट के साथ-साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी तथा इसके झोंके की गति 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से होगी।

अगले 24 घंटों में पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और ओडिशा तट से सटे समुद्र की स्थिति बहुत खराब से बहुत खराब होने की संभावना है और उसके बाद धीरे-धीरे सुधार होगा। मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगले 24 घंटों के दौरान समुद्र में न जाएं।

इस बीच, उत्तरी छत्तीसगढ़ और पड़ोस पर दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया और उत्तर पश्चिमी छत्तीसगढ़ और इससे सटे पूर्वी मध्य प्रदेश में पेंड्रा रोड (छत्तीसगढ़) से लगभग 20 किमी दक्षिण-पश्चिम में मंडला (मध्य प्रदेश) से 170 किमी पूर्व में 15 अगस्त को 08.30 बजे केंद्रित हो गया। जबलपुर (मध्य प्रदेश) से 220 किमी पूर्व में था।

अगले 12 घंटों के दौरान इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और धीरे-धीरे कमजोर होने की संभावना है।

 

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर पुलिस की बर्बरता के खिलाफ भुवनेश्वर में 6 घंटे के बंद मंगलवार,24 सितंबर को

सेना अधिकारी और उनकी मंगेतर पर हमले के विरोध में बीजद ने किया बंद का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *