Home / Odisha / दो दिवसीय यात्रा पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पुरी पहुंचे

दो दिवसीय यात्रा पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पुरी पहुंचे

भुवनेश्वर. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पुरी की अपनी दो दिवसीय यात्रा के लिए शनिवार को भारतीय वायु सेना की विशेष उड़ान से भुवनेश्वर पहुंचे. राज्यपाल प्रो गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति कोविंद के आगमन पर उनका स्वागत किया. इस दौरान भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षाड़ंगी, राज्य के मुख्य सचिव सुरेश महापात्र, पुलिस महानिदेशक सुनील बंसल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती भी उपस्थित थे. इधर पुरी में विश्वविख्यात बालुका कलाकार सुदर्शन पटनायक ने उनकी बालुका बनाकर पुरी आगमन पर स्वागत किया है. यहां से राष्ट्रपति एक विशेष हेलीकॉप्टर से पुरी के तालबणिया स्थित हेलीपैड पर पहुंचे. इसके बाद उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच पुरी स्थित राजभवन में ले जाया गया.
रविवार की सुबह 10 .30 बजे वह पुरी के श्रीचैतन्य गौड़ीय मठ में जाएंगे और उसका दर्शन करेंगे. इसके बाद 10.45 बजे वह गौड़ीय मठ द्वारा आयोजित शरधाबाली में गौड़ीय मठ मिशन के संस्थापक श्रीमद भक्तिसिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद की 150वें जयंती कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. राष्ट्रपति कोविंद के पुरी दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. राष्ट्रपति के दो दिवसीय दौरे के लिए तीर्थ नगरी में सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब 40 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है.
विशेष रूप से यह राष्ट्रपति की पुरी की तीसरी यात्रा है. पिछली बार, उन्होंने अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ मार्च 2021 में इस शहर का दौरा किया था.

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *